दुनिया में अच्छे लोगों की कमी नहीं. इस बात के सबूत हम सबको समय समय पर मिलते ही रहते हैं. अच्छाई और ईमानदारी की ऐसी ही मिसाल पेश की है चेन्नई के ऑटो ड्राइवर सर्वना कुमार ने. जिन्होंने उनके ऑटो में छूटे सोने के गहनों से भरा बैग वापस लौटाया. 20 लाख के सोने के गहने लौटाने के कारण सर्वना कुमार की ना सिर्फ हर तरफ तारीफ हो रही है बल्कि उन्हें इसके लिए ईनाम भी मिला है. सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी ईमानदारी के गुणगान कर रहे हैं.

Chennai auto driver returned the missed gold of passenger | Tamil Nadu News

चेन्नई में ऑटो चलाने वाले सर्वना के ऑटो में सवारी उतरते समय गलती से अपना बैग छोड़ गई. दरअसल, चेन्नई के एक कारोबारी, पॉल ब्राइट सर्वना के ऑटो में बैठे और अपने घर पर उतरते वक़्त अपना बैग ऑटो में छोड़ गए. सर्वना ने उनसे पैसे लिए और वहां से चले गए. सर्वना को थोड़ी देर बाद पता चला कि पॉल का बैग उन्हीं के ऑटो में रह गया है. सर्वना ने चेक किया तो उसमें सोने के गहने थे. वो उन्हें बैग वापस करने की सोचने लगे लेकिन उनके पास पॉल का नंबर नहीं था.

chennai viral auto driver: பயணி தவறவிட்ட 50 சவரனை தேடி திருப்பிக்கொடுத்த  ஓட்டுநர்... சென்னையில் நெகிழ்ச்சி - chennai auto driver returned the missed  gold of passenger | Samayam Tamil

सर्वना ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए

गहनों का बैग न मिलने की वजह से पॉल ने फ़ौरन Chromepet पुलिस थाने में कंप्लेंट लिखवाई पर उनके पास ऑटो का नंबर नहीं था. CCTV फ़ुटेज से ऑटो का पता लगाया गया, जोकि सर्वना की बहन के नाम पर रजिस्टर था. लेकिन इससे पहले की पॉल सर्वना के पास जाते, वो ख़ुद ही बैग लेकर पुलिस के पास पहुंच गए. जब सर्वना ने पॉल को यह बैग दिया, तो पॉल की आंखों में आंसू आ गए. सर्वना की ईमानदारी के लिए पुलिस ने उन्हें सम्मानित किया. जिस पर सर्वना का कहना था कि उन्होंने कुछ स्पेशल नहीं किया. उन्हें पता है कि ईमानदारी ही उन्हें जीवन में आगे ले जाएगी.

Source : TV9

Auto Driver: ఆటోలో రూ. 20 లక్షల విలువ చేసే బంగారం నగలు మార్చిపోయిన  వ్యాపారవేత్త.. డ్రైవర్‌ ఏం చేశాడంటే.. - Chennai auto driver returns bag  containing rs 20 lakh gold jewellery | TV9 ...

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD