बक्सर, जेएनएन। बिहार में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बीच लॉकडाउन को तार-तार करना जारी है। राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा के बाद पूर्व सांसद पप्पू यादव ने नियम उल्लंघन किया है।बक्सर में जनाधिकार पार्टी के अध्यक्ष सह पूर्व सांसद पप्पू यादव पर लॉकडाउन तोड़ने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। वे जिले के चक्की इलाके में आयोजित एक सभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मामले में 18 नामजद समेत 200 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने एफआइआर दर्ज की है। सोमवार की देर रात पुलिस अधीक्षक उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि पप्पू यादव समेत कुल 18 लोगों के विरुद्ध लॉकडाउन तोड़े जाने की प्राथमिकी दर्ज की गई है। इसके अतिरिक्त 200 अज्ञात लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई है।

लॉकडाउन में प्रशासन को सूचना दिए बिना आयोजित की सभा

एसपी ने बताया कि पप्पू यादव अथवा उनकी पार्टी के किसी कार्यकर्ता द्वारा पूर्व में इस तरह के किसी कार्यक्रम की न तो घोषणा की गई थी और न ही प्रशासन से सभा आयोजित करने की अनुमति ली गई थी। एक तो बिना अनुमति सभा करने तथा दूसरे लॉकडाउन में जहां किसी भी सभा अथवा समारोह के आयोजन पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया गया है। बावजूद, नियमों को तोड़कर पप्पू यादव ने चक्की में सभा का आयोजन किया है। लिहाजा, नियमों के उल्लंघन मामले में पप्पू यादव समेत 18 लोगों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई गई। एसपी ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है। बता दें कि, पूर्व सांसद तथा जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव बक्सर पहुंचे थे। जहां उन्होंने चक्की में एक जनसभा को संबोधित किया था, जिसमें सैकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ी थी। इस दौरान फिजिकल डिस्टेंसिंग की खुलकर धज्जियां उड़ती रहीं और नेता तमाशा देखते रहे।

उपेंद्र कुशवाहा पर बैठक बुलाने को ले FIR

इसके पहले सासाराम में सोमवार को रालोसपा सुप्रीमो सह पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। करगहर के सेमरी रोड स्थित एक हाॅल में प्रशासन की बिना अनुमति के कार्यकर्ताओं की बैठक करने के मामले में कार्रवाई की गई थी। उनके साथ ही 19 नामजद व सौ अज्ञात कार्यकर्ताओं पर प्रशासन द्वारा एफआइआर दर्ज कराई गई है। करगहर थानाध्यक्ष सुशांत कुमार मंडल ने बताया कि सेमरी रोड स्थित एक हाॅल में रालोसपा के विधानसभा पंचायत अध्यक्षों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक की सूचना प्रशासन को नहीं दी गई थी।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD