भला हाे सरकार का…। सीएम नीतीश कुमार की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए एसकेएमसीएच के काेराेना वार्ड का जायजा लेने भर से माैत का आंकड़ा 2 पर सिमट गया। काेराेना की दूसरी लहर में शनिवार-रविवार के बीच 24 घंटे में माैत की यह सबसे कम संख्या है। शनिवार काे एसकेएमसीएच काेराेना वार्ड की पूरी व्यवस्था ही बदली हुई थी। सभी वार्ड में डॉक्टर समेत पारामेडिकल स्टाफ व वार्ड ब्वाय मुस्तैद दिखे। ऑक्सीजन पर्याप्त थी। पाइपलाइन से ऑक्सीजन का दबाव कम हाेने की आशंका के मद्देनजर हर बेड पर ऑक्सीजन का अतिरिक्त सिलेंडर रखा गया था।

सीएम के किसी काेराेना मरीज से बातचीत की चर्चा के बाद एसकेएमसीएच प्रशासन सिर के बल खड़ा हाे गया। डीएम प्रणव कुमार 11 बजे के आसपास एसकेएमसीएच पहुंच गए। मरीजों से बात करने की संभावना काे देखते हुए प्रत्येक वार्ड में दाे-दाे डॉक्टर तैनात किए गए। पर्याप्त नर्सिंग स्टाफ की ड्यूटी लगी थी। सीएम ने देर शाम एसकेएमसीएच का वर्चुअल निरीक्षण किया। काेराेना वार्ड 9 और आईसीयू वार्ड काे देखा। नतीजा सामने है। 24 घंटे के दाैरान एसकेएमसीएच से स्वस्थ हाे कर 11 मरीज घर गए। फिलहाल, एसकेएमसीएच में 107 काेराेना संक्रमित भर्ती हैं।

बिना किसी बाधा के एसकेएमसीएच पहुंची ऑक्सीजन सिलेंडर की गाड़ी| जिले के दोनों ऑक्सीजन प्लांट से रविवार को उत्पादन सामान्य रहा। एसकेएमसीएच में भी एसबीजी ऑक्सीजन प्लांट बेला से बिना किसी बाधा के सिलेंडर की आपूर्ति हुई। एक दिन पहले रास्ते में जांच के नाम पर सिलेंडर लदे वाहन को रोकने पर प्लांट के वाहन चालक ने एसकेएमसीएच वाहन नहीं ले जाने पर अड़े गए थे। लेकिन, प्लांट संचालक के समझाने के बाद वे मान गए। प्लांट संचालक के अनुसार, रविवार को कोई बाधा नहीं आई।

Input: Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD