MUZAFFARPUR : रविवार 6 दिसंबर को जिले में31वीं बिहार न्यायिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा एवं परिवहन विभाग के अधीन प्रवर्तन अवर निरीक्षक के पदों की रिक्तियों के विरुद्ध चयन के लिए प्रारंभिक लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी।

बिहार न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा जिले के 4 परीक्षा केंद्रों पर दो पाली में 11:30 बजे पूर्वाहन से 1:00 बजे अपराहन तक एवं 2:00 बजे अपराहन से 4:00 बजे अपराहन तक आयोजित होगी। वहीं प्रवर्तन अवर निरीक्षक की परीक्षा 6 दिसंबर को एक पाली में सुबह 10:00 बजे पूर्वाहन से 12:00 बजे मध्यान तक आयोजित की जाएगी।

दोनों ही परीक्षा में प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों, पुलिस अधिकारियों,जोनल एवं सुपर जोनल, उड़नदस्ता दल तथा अन्य पदाधिकारियों की ब्रीफिंग समाहरणालय सभाकक्ष में की गई। उक्त ब्रीफिंग अपर समाहर्ता ,आपदा अतुल कुमार वर्मा ,अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अपर समाहर्ता ओम प्रकाश एवं विशेष कार्य पदाधिकारी गोपनीय शाखा आलोक कुमार के द्वारा की गई।

ब्रीफिंग में परीक्षा के सफल संचालन और कदाचार मुक्त परीक्षा के आयोजन के मद्देनजर आवश्यक दिशा- निर्देश उपस्थित पदाधिकारियों को दिया गया। दोनों ही परीक्षा के लिए श्री अतुल कुमार वर्मा ,अपर समाहर्ता आपदा प्रबंधन को सहायक परीक्षा संयोजक के रूप में नामित किया गया है।

दोनों ही परीक्षा में कोविड-19 से संबंधित निर्धारित प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया।

न्यायिक सेवा से संबंधित परीक्षा जिले के चार केंद्रों पर होगी। उक्त परीक्षा के लिये चार स्टैटिक दंडाधिकारी एवं चार प्रेक्षक ,दो जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनयुक्ति की गई है एवं मो० उमैर ,जिला भूअर्जन पदाधिकारी को सुपर जोनल बनाया गया है। परीक्षा के लिए महिला पॉलिटेक्निक बेला परीक्षा भवन, महिला पॉलिटेक्निक बेला प्रशासनिक भवन block-1, महिला पॉलिटेक्निक बेला प्रशासनिक भवन एमिनिटीज हॉल और रेजोनेंस इंटरनेशनल स्कूल खबड़ा को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

प्रवर्तन अवर निरीक्षक पद के लिए जो परीक्षा हो रही है उसके लिए जिले में 15 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। कुल परीक्षार्थियों की संख्या 7051है। उक्त परीक्षा 10:00 बजे पूर्वाहन से 12:00 बजे मध्यान तक आयोजित होगी।इसमें अभ्यर्थियों की रिपोर्टिंग टाइम 8:30 बजे पूर्वाहन है।

उक्त परीक्षा के शांतिपूर्ण आयोजन एवं विधि व्यवस्था संधारण के मद्देनजर पर्याप्त संख्या में पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है। 15 स्टैटिक दंडाधिकारी-सह- प्रेक्षक, 7 जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है एवं पर्याप्त संख्या में पुलिस अधिकारियों और पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

श्री फैयाज अख्तर,जिला पंचायतीराज पदाधिकारी, श्री महमूद आलम जिला आपूर्ति पदाधिकारी, श्री चंदन चौहान निदेशक डीआरडीए को उड़नदस्ता दंडाधिकारी के रूप प्रतिनियुक्त किया गया है।दोनों ही परीक्षाओं के लिए सुरक्षित दंडाधिकारी अलग से प्रतिनियुक्त किए गए हैं।

दोनों ही परीक्षा के अवसर पर विशेष एवं अवांछनीय परिस्थिति से निपटने हेतु दोनों ही परीक्षाओं के लिए स्थानीय पीआईआर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है जो 6 दिसंबर को प्रातः 7:00 बजे से कार्य करेगा। नियंत्रण कक्ष का दूरभाष नंबर 0621- 2212 377 एवं 22162275 है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD