रांची के रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लालू यादव की तबियत एक बार फिर से बिगड़ गई है. पिछले दिनों रूटीन चेकअप के लिए उनका ब्लड सैम्पल लिया गया था. इसके बाद जब इसका रिपोर्ट सामने आया तब लालू यादव के डॉक्टरों की चिंता और भी बढ़ गई.

लालू प्रसाद की मेडिकल रिपोर्ट में ग्लो मेरूलर डिप्रेशन रेट का स्तर ठीक नहीं है, जिसके कारण किडनी की कार्य क्षमता कम हुई है. लालू प्रसाद पहले से ही सीकेडी (क्रोनिक किडनी डिजीज) स्टेज थ्री के मरीज हैं. लेकिन नई रिपोर्ट के अनुसार उनकी किडनी महज 42 प्रतिशत ही काम कर पा रही है. यानी 58 प्रतिशत किडनी खराब हो चुकी है.

किडनी की कार्यक्षमता घटने का मूल कारण शुगर लेवल का लगातार अनियंत्रित होना बताया जा रहा है. जांच में तीन माह का शुगर लेवल एचवीएवनसी लगभग सात आया है, जो अधिक है. हालांकि, प्रतिदिन की जांच में शुगर लेवल सामान्य से अधिक नहीं है, जिसके कारण शुगर नियंत्रित करने के लिए इंसुलीन का डोज नहीं बढ़ाया गया है.

लालू प्रसाद यादव के डॉ डीके झा ने बताया कि किडनी फंक्शन की जांच रिपोर्ट में थोड़ी गड़बड़ी आयी है, लेकिन ज्यादा चिंता की बात नहीं है. ब्लड प्रेशर सामान्य है और पेरी आर्थराइटिस की समस्या में थोड़ा आराम है.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.