चंडीगढ़. पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में 80 साल की एक बुजुर्ग खाली मैदान में ईटों के बीच बहुत खराब हालत में मिली है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, महिला को गुज्जर रोड पर मिट्टी के गारे से बनी दो-दो फुट की दीवारों के ऊपर प्लाई के टुकड़ों के बीच से रेस्क्यू किया गया है. महिला के शरीर पर पूरे कपड़े भी नहीं थे. उसके सिर पर कीड़े रेंग रहे थे. किसी राहगीर ने महिला को इस हाल में देखा, तो इसकी सूचना समाज सेवी संस्था सालासर सेवा सोसायटी को दी. समाज सेवी संस्था ने ही पुलिस की मदद से महिला को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया. हालांकि, कुछ भर्ती होने के कुछ वक्त बाद ही महिला ने दम तोड़ दिया.

बताया जा रहा है कि महिला के दो बेटे हैं. एक बेटा अधिकारी है और दूसरा नेता. साथ में पोती भी पीसीएस अधिकारी है. लेकिन, बेटों ने मां को इस हालत में अकेला छोड़ दिया था.

अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा महिला का चेकअप किया गया, तो उसके सिर में कीड़े पड़े हुए थे. महिला को सांस लेने में बहुत दिक्कत हो रही थी और हालात बहुत नाजुक थी. बेटे को जब मां के हालत की जानकारी मिली, तो वह पहुंचे और मां को दूसरे अस्पताल में दाखिल करवाया. जहां बूढ़ी महिला की मौत हो गई.

इस मामले को लेकर एएसाई दिलबाग सिंह ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि बुजुर्ग महिला सोढियों का आरा कोटली रोड की रहने वाली थी. बताया जा रहा है कि बच्चों ने महिला की देखभाल के लिए किसी को कहा था. वह हर महीने देखभाल के लिए पैसे लेता था, लेकिन देखभाल करने वालों ने अपनी जिम्मेदारी नहीं समझी. महिला को परिवार का भी साथ नहीं मिला. जिससे उसकी हालत बदतर होती गई. जिला उपायुक्त ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD