एमआईटी के पूर्ववर्ती छात्र ओम प्रकाश सिंह ओएनजीसी (ऑएल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड) के डायरेक्टर बने हैं। उन्होंने एमआईटी में 1982 बैच से मैकेनिकल ब्रांच से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की। वे मूल रूप से छपरा के निवासी हैं। उन्हें ओएनजीसी में टेक्निकल फील्ड एंड सर्विसेस का डायरेक्टर बनाया गया है। उन्होंने पदभार संभाल भी लिया है।

ओम प्रकाश सिंह की इस उपलब्धि से एमआईटी के छात्रों व शिक्षकों में जबर्दस्त उत्साह है। उनका कहना है कि यह श्री सिंह के साथ एमआईटी के लिए भी बड़ी उपलब्धि है। ओएनजीसी में नवीन चंद्र पांडेय की जगह ओपी सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। ओएनजीसी की ओर से कहा गया है कि उनके पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग का 32 वर्षों का अनुभव है। इनके ऐतिहासिक ट्रैक रिकॉर्ड और बेहतर नेतृत्व क्षमता को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेवारी सौंपी गई है।

ओपी सिंह के पास उद्योग और वैश्विक जानकारी भी है। कई विषम परिस्थितियों में उन्होंने अपनी कुशलता का परिचय दिया है। उनकी इस उपलब्धि पर एमआईटी के प्राचार्य डॉ. जेएन झा सहित अन्य शिक्षकों ने बधाई दी है। प्राचार्य ने कहा कि यह एमआईटी के लिए भी उपलब्धि है। छात्रों को उनकी सफलता से प्रेरणा लेनी चाहिए। वहीं कॉलेज के एलुमिनी मीट एसोसिएशन के लिए भी इसे बेहतर माना जा रहा है।

fight-against-covid-19-by-muzaffarpur-now

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD