जिले के कटरा एवं सकरा के अवर निबंधन पदाधिकारी कुमारी प्रितिलता ने कोविड के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि निबंधन के समय जरूरत के अनुसार ही कम से कम लोग निबंधन कार्यालय पहुंचे।अत्यधिक भीड़ न लगाएं। उनहोंने बताया कि कार्यालय के आदेशानुसार कोविड गाईडलाईन का पालन करें। हमेशा सोशल डिस्टेंस बनाते हुए मास्क का प्रयोग करें।

बता दें कि जिला प्रशासन ने कोरोना की दूसरी लहर की आशंका को देखते हुए एक बार फिर सख्ती करने की तैयारी कर ली है। निबंधन पदाधिकारी ने लोगों से अपील की है कि वे बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें। जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलें, शारीरिक दूरी का पालन करें और सैनिटाइजर रखें। शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए निर्धारित जगहों पर निशान भी लगाएं। अधिकारियों ने कहा कि यदि लोगों ने लापरवाही की तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यदि मास्क न हो तो मुंह पर स्र्माल या गमछा जरूर लगाएं। कोविड -19 के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करना जरूरी है। है। लोगों में मास्क, शारीरिक दूरी व बचाव के अन्य नियमों का पालन करने में लापरवाही देखी जा रही है। ऐसे में संक्रमण का तेजी से प्रभावी होता है। ज़िले में लगातार संक्रमित की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके लिए लोगों को एहतियात बरतना जरूरी है।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD