कटरा के दरगाह मुशहरी टाेला में जहरीली शराब से 5 लाेगाें की माैत का जिम्मेवार शराब माफिया प्रमाेद दास काे पुलिस टीम ने गुरुवार की रात सीतामढ़ी से गिरफ्तार कर लिया। वह अपने एक रिश्तेदार के घर छिपा हुआ था। उसे मुजफ्फरपुर लाने के बाद पुलिस टीम गहन पूछताछ कर रही है। उसने जहरीली शराब बनाने काे लेकर कई खुलासे किए हैं। मामले में यह चौथी गिरफ्तारी है।

इससे पहले प्रमोद के ही 3 परिजनों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। प्रमाेद दास ने शराब बनाने के बाद जहां-जहां सप्लाई किया था उन सभी जगहाें पर छापेमारी चल रही है। हालांकि देर रात तक अन्य जगहाें से शराब मिलने की सूचना नहीं आई है। मुकेश सिंह काे भी पकड़ने के लिए छापेमारी जारी है। एसएसपी जयंत कांत ने गिरफ्तारी की पुष्टि की है।

प्रमाेद दास ने हाेमियाेपैथिक दवा के बाेतल में स्प्रिट मंगवाकर शराब बनवाई थी। जाे जहरीली हाे गई। इसे पीकर दरगाह मुशहरी टाेला में एक ही परिवार के चार लाेगाें की माैत हाे गई थी। जबकि स्प्रिट व शराब के पुराने धंधेबाज धनाैर निवासी मुकेश सिंह के बेटे की माैत भी इसी जहरीली शराब से हाे गई थी।

पंच हाेने के कारण प्रमोद का कटरा थाने से था अच्छा संबंध

गांव का पंच हाेने के नाते प्रमाेद दास का कटरा थाने पर आना जाना था। तत्कालीन थानेदार सिकंदर कुमार से भी उसके अच्छे संबंध थे। इसी वजह से पहली बार दंपती की माैत के बाद भी प्रमाेद दास गांव में रुका रहा। उसने मृतक के परिवार काे डरा दिया था कि मुंह खाेलने पर अंजाम बुरा हाेगा। कटरा थाने की पुलिस ने विनाेद मांझी की माैत के बाद दर्ज किए गए यूडी केस में प्रमाेद दास काे ही गवाह भी बनाया था।

चाैकीदार के बयान पर दर्ज की गई जहरीली शराब से माैत मामले में थानेदार ने प्रमाेद दास काे नामजद आराेपी भी नहीं बनाया था। लेकिन, जब मृतकाें के परिजनाें काे अलग-अलग करके बात की गई ताे जहरीली शराब प्रमाेद दास द्वारा बनवाए जाने की बात खुल गई। इस तरह बेनकाब हाेने के बाद प्रमाेद दास अंडरग्राउंड हाे गया। वह सीतामढ़ी के पुपरी इलाके में अपने एक रिश्तेदार के घर छिपा हुआ था।

Source : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD