जमुई. जेएनयू (JNU) छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) के का’फिले पर एक बार फिर से ह’मला हुआ. ह’मले की ये वा’रदात बिहार के जमुई (Jamui) में हुई है जहां उनके वाहन के का’फिले पर आ’क्रो’शित लोगों ने अं’डा और मो’बिल फें’का.

कन्हैया कुमार के काफिले पर हमला, आक्रोशित लोगों ने फेंका अंडा-मोबिल

कन्हैया के काफिले पर ह’मला जमुई के महिसौरी बस स्टैंड के पास हुआ. हं’गामा और अंडे और मोबिल से ह’मला के बाद मौके पर अ’फरा-त’फरी का माहौल रहा. इस दौरान कन्हैया कुमार के समर्थकों और स्थानीय लोगों में झ’ड़प भी हुई. बाद में मौके पर मौजूद पुलिस और पदाधिकारियों ने मा’मला शांत कराया जिसके बाद कन्हैया कुमार का काफिला आगे बढ़ा.

सीपीआई नेता कन्हैया कुमार रविवार को जन गण मन यात्रा पर पहुंचे थे जहां पर एक सभा को भी संबोधित किया था. जमुई परिसदन में रात्रि विश्राम करने के बाद कन्हैया कुमार का काफिला सोमवार को दिन में आगे बढ़ते वाहनों का काफिला जैसे ही लखीसराय सड़क मार्ग महिसौरी बस स्टैंड के पास पहुंचा. विरोध में कन्हैया कुमार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वाहनों पर काफिले पर हमला किया गया.

अंडे और मोबिल से हमला करने वाले युवक घटनास्थल से चले गए लेकिन कन्हैया कुमार के समर्थकों और स्थानीय लोगों के बीच काफी नोकझोंक हुई. इस दौरान मौके पर मौजूद पत्रकार जो फ़ोटो ले रहे थे कन्हैया के समर्थकों ने उनसे भी बदसलूकी की.

जमुई शहर के स्टेडियम मैदान में रविवार को भी आयोजित कन्हैया की सभा के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की थी. रविवार को जैसे ही कन्हैया कुमार की सभा समाप्त हुई और काफिला परिसदन के लिए निकला भाजयुमो के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर कन्हैया कुमार के वाहन को रोक पर जमकर नारेबाजी की थी.

हाल के दिनों में ये पहला मामला नहीं है जब कन्हैया कुमार को लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ा है. इससे पहले उनके काफिले पर सुपौल में भी हमला हो चुका है. बुधवार को सुपौल में जनसभा को संबोधित करने के बाद सहरसा जा रहे कन्हैया कुमार के काफिले पर यहां के मल्लिक चौक के पास कुछ लोगों ने पत्थरों से हमला किया था. इस हमले में काफिले की एक गाड़ी के ड्राइवर का सिर फट गया, जबकि कन्हैया कुमार मामूली रूप से घायल हो गए थे.

Input : News18

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.