सरैया थाना क्षेत्र के पोखरैरा दक्षिण टोले की अनुराधा देवी ने कर्ज चुकाने को कर्ज लिया था, जालसा’जों ने उसका खाता ही खाली कर दिया। मा’मले का खु’लासा तब हुआ,जब अनुराधा पति के साथ एसबीआई की करजा शाखा में रुपये निकालने गयी। भुगतान काउंटर पर चेक जमा करने पर जब बताया गया कि खाते में बहुत कम पैसे हैं तो, पति-पत्नी के हो’श उड़ गये।

सुरेंद्र ने बैंक मैनेजर से शिकायत की तो उसने अपने स्टाफ को अनुराधा का अकाउंट स्टेटमेंट निकालने को कहा। उस बैंककर्मी ने एक सिंपल स्टेटमेंट की कॉपी निकाल कर सुरेंद्र को दी जिसमें तिथिवार पैसे की निकासी और जमा का ब्यौरा दर्ज था। लेकिन खाते से कहां और किस तरह निकासी हुई ,यह जानने के लिए सुरेंद्र ने जब उस बैंककर्मी से Detail Statment की मांग की तो उसने कहा,पांच सौ रुपये लगेंगे तब मिलेगा। सुरेंद्र ने पैसै देने से मना किया तो उसे झिड़की देकर भगा दिया गया।

अनुराधा एक घरेलू महिला है। उसके पति सुरेंद्र राम दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करते हैं। छठ पर्व के मौके पर सुरेंद्र गांव आया है। दोनों इस बार छठ में अपने बेटे की मन्नत उतारने की तैयारी कर रहे थे। सुरेंद्र पत्नी के साथ ससुराल जाने के लिए खरीदारी करने जाने वाला था। खाते से पैसे गायब होने के बाद दोनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

अनुराधा ने आशंका जताई है कि सरैया ब्लॉक रोड के एक सीएसपी संचालक ने उसके खाते से पैसे उडा़ये हैं। अनुराधा के मुताबिक वह 18.10.19 को पैसे निकालने सरैया गयी थी। ब्लॉक रोड में स्थित बैंक अॉफ इंडिया एटीएम में पैसे नहीं थे,तो वह दूसरे एटीएम में जाने को सोच रही थी। इसी बीच पास में खडे़ एक आदमी ने उससे कहा,पैसे निकालने हैं तो सामने की दुकान मे चलिए निकल जायेगा।

अनुराधा वहां गयी तो दुकानदार ने पहले आधार कार्ड से 10 हजार और बाद में swipe machine से ATM card के जरिय 10 हजार यानी कुल 20 हजार रुपये निकालकर उसे दिये। वहां उससे एक रजिस्टर पर दस्तखत भी करवाया गया। पैसै लेकर वह घर आ गयी। उस वक्त उसके खाते में 43हजार से अधिक राशि बची हुई थी।

अनुराधा ने बताया कि 18 अक्टूबर के बाद वह कभी पैसे निकालने नहीं गयी। उसका एटीएम कार्ड और पासबुक भी उसी के पास है। उस दिन के बाद वह आज 31 अक्टूबर को पति के साथ SBI की करजा शाखा में पैसे निकालने गयी थी,जहां उसे पता चला कि उसके खाते से पैसे गायब हैं।

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD