भगवान राम (Lord Ram) की जन्मस्थली अयोध्या में(Ayodhya) जब से राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण का कार्य शुरू हुआ है, तब से देशभर में राम नाम की बयार चल रही है. ऐसे में कर्नाटक के बेंगलुरू में कलाकारों ने कुछ अनोखा कर दिया है. इन कलाकारों ने 1 रुपए और 5 रुपए के सिक्कों से भगवान राम (Bhagwan Ram Structure made of Coins) की भव्य संरचना बना डाली है. इस संरचना को नजदीक से देखने के बाद आपको अलग ही अनुभूति होगी. बता दें कि भगवान राम की इस अद्भुत संरचना बनाने के लिए कलाकारों ने 1 रुपये और 5 रुपये के 60 हजार सिक्कों का इस्तेमाल किया है.

देखें Photos: 

जानकारी के मुताबिक, बेंगलुरु में एक संगठन ने भगवान राम की यह विशाल संरचना बनाई है. इस संगठन का नाम राष्ट्र धर्म ट्रस्ट है. राष्ट्र धर्म ट्रस्ट ने बेंगलुरु शहर में लालबाग पश्चिम गेट के पास भगवान राम की यह सर्वशक्तिमान संरचना बनाई. इसे यहां पर दर्शकों के लिए रखा गया है. इस संरचना के बारे में एक कलाकार ने बताया, “इस मास्टरपीस को बनाने के लिए 1 रुपये और 5 रुपये के कुल 60,000 सिक्कों का इस्तेमाल किया है.”

कलाकार ने बताया, “भगवान राम की संरचना बनाते समय लगभग 2 लाख रुपये मूल्य के 60,000 सिक्कों का उपयोग किया गया है.” बता दें कि अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है. राम मंदिर निर्माण का काम श्रीरामजन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट कर रहा है. इसके लिए देशभर से चंदा लेने का कार्य जारी है.

Input: NDTV

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD