प्रसार केन्द्र (सामाजिक-सांस्कृतिक शोध संस्थान) के तत्वावधान में शुक्रवार को पत्रकार शिवशंकर श्रीवास्तव स्मृति पर्व मनाया गया। इसका आयोजन मुजफ्फरपुर शहर के मिठनपुरा इलाके में खादी भंडार स्थित पटेल नगर मोहल्ले में किया गया। इसमें जुटे लोक कलाकारों ने गीत-संगीत के माध्यम से शिवशंकर श्रीवास्तव जी को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। वहीं, स्थानीय लोगों ने शिवशंकर श्रीवास्तव जी के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी यादें जीवंत की।

प्रसार केन्द्र के अध्यक्ष लोक कलाकार सुनील कुमार ने कहा कि संस्कृति को जीवंत बनाए रखने में कलाकारों की भूमिका अहम होती है। कला के माध्यम से किसी संस्कृति का प्रसार करना सरल होता है। उन्होंने बताया कि लोक संस्कृति को सहेजने के लिए प्रसार केंद्र लगातार प्रयासरत है। हम जगह-जगह विभिन्न आयोजनों में अपनी प्रस्तुति से कला का प्रसार करते रहते हैं।

इस दौरान प्रसार केंद्र के कलाकारों को शिवशंकर श्रीवास्तव स्मृति पर्व आयोजन समिति की ओर से सम्मान-पत्र से नवाजा गया। वहीं, समाजसेवी आनंद पटेल व अभिषेक प्रियदर्शी को प्रसार केन्द्र के सचिव मोहम्मद जमाल अकबर, अध्यक्ष लोक कलाकार सुनील कुमार, लोक गायिका अनीता कुमारी, कठपुतली कलाकार सरला श्रीवास, महेश्वर पासवान, भोला साह, खुशबू कुमारी, पूजा कुमारी, गुड़िया कुमारी ने संयुक्त रूप से सस्नेह “गीतों में गांधी” भेंट किया।

इस दौरान सुनील कुमार ने लोगों को “बुल्टू रेडियो” के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एक नंबर पर मिस कॉल देकर लोग कहीं भी बुल्टू रेडियो का आनंद ले सकते हैं। लोग अपनी बात को भी बुल्टू रेडियो के माध्यम से आसानी से जन-जन तक प्रसारित कर सकते हैं।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.