दिल्ली (Delhi) समेत छह राज्यों की पुलिस देश वि/रोधी और भ/ड़काऊ भाषण देने के आ/रोपी जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के पूर्व छात्र शरजील इमाम (Sharjeel Imam) की तलाश में लगातार छा/पेमारी कर रही हैं. अभी तक उसका कोई पता नहीं चल सका है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस (Delhi Police) शरजील इमाम के परिवारवालों से पूछताछ कर रही है. पुलिस को इस मामले में महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं. बता दें कि शरजील इमाम मूल रूप से बिहार के जहानाबाद का रहने वाला है.

इससे पहले सोमवार को पुलिस ने बिहार के जहानाबाद ने शरजील के पैतृक आवास पर रेड डालकर उसके भाई और शाहीन बाग में जारी प्रोटेस्ट के संयोजक मुजम्मिल इमाम को हिरासत में लिया. पुलिस इससे पूछताछ कर रही है. वहीं सोमवार को ही दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम की तलाश में मुंबई, पटना, दिल्ली में छापेमारी की थी.

शरजील इमाम के भड़काऊ भाषण का वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल चार दिन पहले शरजील इमाम का एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के मंच से पूर्वोत्तर के राज्य असम को भारत से काटने की बात कह रहा है. उसने कहा कि मुसलमानों को अपनी ताकत दिखाते हुए कम से कम एक महीने तक असम का संपर्क भारत से काट देना चाहिए. इसके लिए रेलवे ट्रैक पर इतना मलबा डाल देना चाहिए कि उसे साफ करते-करते कम से कम एक महीने का समय लग जाए. न्यूज़ 18 इस वायरल हो रहे इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता.

 

शरजील इमाम पर भड़काऊ भाषण के लिए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है. और उसे ढूंढने के लिए छह राज्यों की पुलिस लगातार छापेमारी कर रही हैं.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD