कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में एनकाउंटर (Encounter) के बाद बड़ी खबर आ रही है. यहां चौबेपुर थाना क्षेत्र के विकरू गांव में जहां एनकाउंटर हुआ, उस मकान को ढहाने की कार्रवाई शुरू हो गई है. बताया जा रहा है कि विकास दुबे ने गांव की जमीनों पर कब्जा करके ये मकान बनाया था. पूरी तरीके से अवैध इस मकान को लेकर ग्रामीणों में हमेशा से आक्रोश था. मकान गिराने की कार्रवाई की चलते विकास दुबे की नौकरानी और बच्चों को पुलिस ने अपनी कस्टडी में ले लिया है.

Image

घर को भारी पुलिस बल के साथ गिराने का काम किया जा रहा है. मौके पर जेसीबी मशीन ने अपना काम शुरू कर दिया है. वहीं इस दौरान मीडिया के कैमरे को 300 मीटर दूर ही रोक लिया गया है. मौके पर जिले के एसपी पश्चिम अपर्णा गुप्ता खुद मौके पर आ गए हैं.

Image

ग्रामीणों में विकास दुबे से बदला लेने की भावना: आईजी

आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि गांववालों में विकास दुबे से बदला लेने की भावना महसूस हुई. दरअसल विकास दुबे ने अपनी गुंडई के बल पर इस मकान को तमाम जमीनों पर अवैध तरीके से कब्जा कर बनाया था और इस मकान को अड्डे की तरह इस्तेमाल करता था. ग्रामीण अरसे से उसके आतंक से परेशान थे.

Image

आईजी ने बताया कि फिलहाल कई टीमें विकास दुबे को गिरफ्तार करने का प्रयास कर रही हैं. एक टीम भारत के बाहर भी भेजी गई है. इसके अलावा यूपी के कई जिलों में भी छापेमारी जारी है. वहीं पुलिस के अंदर से ही मुखबिरी होने की बात पर आईजी ने कहा कि जांच जारी है, जो भी दोषी पाया जाएगा, उसकी नौकरी तो जाएगी ही, गिरफ्तार कर जेल भी भेजा जाएगा.

Image

Image

Image

इनपुट: अमित गंजू/सौरभ मिश्र

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD