आपको अपने बिजली बिल की अद्यतन जानकारी चाहिए या बकाया राशि के बारे में जानना चाहते हैं तो आप 7666008833 नंबर पर मिस्ड कॉल कर सकते हैं। बिजली कंपनियां बिल से संबंधित सारी जानकारी आपको तत्काल दे देंगी। यह नंबर पूरे प्रदेश के उपभोक्ताओं के लिए जारी किया गया है। कंपनी के इस फैसले से सूबे के करोड़ों बिजली उपभोक्ताओं को आसानी होगी।

 

बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी की अनुषंगी साउथ एवं नॉर्थ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी ने अपने ग्राहकों को सहज-सरल तरीके से बिजली बिल या बकाया राशि की जानकारी देने के लिए मोबाइल नंबर जारी किया है। इस पर मिस्ड कॉल करके ग्राहक अपने बिजली बिल से संबंधित सूचना प्राप्त कर सकता है। हालांकि इस व्यवस्था की शुरुआत पिछले नवंबर माह में ही कर दी गई थी। अब तक 12 लाख 54 हजार 354 उपभोक्ता लाभान्वित भी हो चुके हैं।

कैसे मिलेगी जानकारी 

बिजली बिल से संबंधित ब्योरे के लिए पहले मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड कराना पड़ेगा। यदि किसी उपभोक्ता का मोबाइल नंबर पहले से बिजली कंपनी में रजिस्टर्ड है तो स्मार्ट फोन से मिस्ड कॉल करने पर पूरा बिल और बकाया राशि का ब्योरा उसके मोबाइल पर चला जाएगा। अगर किसी का मोबाइल नंबर पहले से रजिस्टर्ड नहीं है तो मिस्ड कॉल के बाद उसके मोबाइल पर एक एसएमएस जाएगा, जिसमें ओटीपी के साथ आगे के लिए एक लिंक मिलेगा। उपभोक्ता उस लिंक को खोल कर अपना सीए (कंज्यूमर एकाउंट) नंबर, मोबाइल नंबर तथा ओटीपी डालेगा तो मोबाइल रजिस्टर्ड हो जाएगा। इसके बाद रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस्ड कॉल करना होगा तो पूरा बिजली बिल और बकाया राशि का ब्योरा मिल जाएगा।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.