केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन आज पटना पहुंचे. पटना एयरपोर्ट पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय भी मौजूद थे. लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि जैसे ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पटना एयरपोर्ट से बाहर निकले वैसे ही छात्र जाप नेताओं ने उन्हें काले झंडे दिखाए.

छात्र जाप नेता यहीं नहीं रूके. उन्होंने केंद्रीय मंत्री के गाड़ी के आगे लेट गए. पुलिस ने छात्रों को हटाने की कोशिश जारी रही. पटना एयरपोर्ट के पास बड़ी संख्या में छात्र नेता हंगामा करते दिखे गए. डॉ. हर्षवर्धन के खिलाफ जाप छात्र नेता ने नारे भी लगाए. छात्र नेता का कहना है कि इस मामले में मंत्रालय पूरी तरह फेल रहा है.

आपको बता दें कि बिहार में कहर बरस रहा है. AES (चमकी बुखार) और लू का प्रकोश देखने को मिल रहा है. इसी बीच एईएस से हो रही मौतों के बाद मामले की जांच के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन बिहार पहुंच चुके हैं. आज रविवार को पटना एयरपोर्ट पर उनका स्वागत बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने किया. आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मंत्रियों का दौरा भी इन आंकड़ों पर नकेल नहीं लगा पा रहा है.

इधर पटना पहुंचने के साथ ही केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गए. बताया जा रहा है कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हर्षवर्धन लगभग 10 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेंगे. आपको बता दें कि बिहार के 12 जिलों में AES का कहर जारी है. मुजफ्फरपुर का इलाका इससे सबसे अधिक प्रभावित है. आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक, पूरे राज्य में अब तक 68 बच्चों की जान जा चुकी है.

मुजफ्फरपुर में बीते 12 घंटों में ही छह और बच्चों ने दम तोड़ दिया है. इसमें SKMCH में 5 और शहर के ही केजरीवाल अस्पताल में 1 बच्चे की मौत हो गई. यानी अब तक कुल 68 बच्चों की मौत हो चुकी है. दोनों अस्पताल में 80 बच्चे इलाजरत हैं. इनमें 44 मरीज नए बताए जा रहे हैं.

 Input : Live Cities

 

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.