जबसे इंटरनेट की दुनिया में ऑनलाइन शॉपिंग जैसी सुविधा का अविष्कार हुआ है लोगों का जीवन आसान हो गया है। कुछ चाहिए तो ऑर्डर कर दीजिए, सामान घर पर आ जाएगा। सुई से लेकर कार तक लोग ऑनलाइन मंगवा लेते हैं। लेकिन इसका एक दुष्परिणाम देखने को तब मिला जब एक शख्स ने बिना जानकारी गोबर के उपले ऑनलाइन ऑर्डर कर दिए और उन्हें ‘केक’ समझ कर खा भी लिया। पूरा मामला समझेंगे तो आपको हंसी का दौरा पड़ सकता है। सोशल मीडिया पर ये रिव्यू वायरल हो रहा है।

चलिए पूरा मामला जानते हैं। अमेजॉन की शॉपिंग साइट पर सब कुछ बिकता है। लेकिन अगर आप अंग्रेजी नाम से उनको न समझ  पाएं तो ऑर्डर करने की भूल मत कीजिएगा। कुछ ऐसा ही एक शख्स के साथ हो गया जिसने केक समझ  कर गोबर के उपले ऑर्डर कर दिए। दरअसल वेबसाइट पर गोबर के उपलों को काउ डंग केक (cow dung cake) लिखा था। इस बंदे ने इसे केक समझ लिया जबकि उपलों को भी अंग्रेजी में केक ही कहा जाता है।

अब शख्स ने उपलों को मंगवा लिया और हद की बात ये है कि उसने उसे टेस्ट भी किया। जब उसे ये बेस्वाद लगे तो उसने उसी पेज पर जाकर (जहां से ऑर्डर किए थे) एक जबरदस्त रिव्यू लिख डाला। यही रिव्यू वायरल हो रहा है।

रिव्यू में इस शख्स ने कहा है – इस उपले का स्वाद बेहद खराब है, जिसे खाने के कारण उसे लूज मोशन यानी दस्त की परेशानी हो गई है। कस्टमर ने कंपनी को एक भी सलाह दी है कि इसे बनाते समय इसके स्वाद और कुरकुरेपन पर और ध्यान देने की जरूरत है। यानी कि बंदे ने टेस्ट किया और उसके कुरकुरेपन पर भी ध्यान दिया।

ये रिव्यू ठहाकों का कारण तो बन ही रहा है, साथ ही आपको सावधान कर रहा है कि बिना जाने किसी भी चीज को ऑनलाइन पर नहीं मंगवा लेना चाहिए। कई बार चीजों के नाम ऐसे होते हैं कि पता नहीं चल पाता और इसके चलते लोग गोबर तक खाने को मजबूर हो जाते हैं।

Input: India tv

rama-hardware-muzaffarpur

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD