भाजपा (BJP) शासित नगर निगमों (MCD) में 2400 करोड़ रुपये की कथित अनियमितताओं पर चर्चा करने के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने विधानसभा का एकदिवसीय सत्र बुलाया है. सत्र के दौरान केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों (Farm Laws) पर चर्चा के दौरान जमकर हंगामा हुआ. चर्चा के दौरान केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कृषि कानून प्रति सदन में फाड़ दी. सीएम केजरीवाल ने कहा कि फार्म लॉ को कोरोना महामारी के दौरान संसद में पारित करने की क्या जल्दी थी? केंद्र पर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पहली बार हुआ है कि राज्यसभा में मतदान के बिना 3 कानून पारित किए गए है. केजरीवाल ने केंद्र से अपील की कि वे अंग्रेजों से बदतर न बनें.

विधानसभा सत्र के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हर किसान भगत सिंह बन गया है. सरकार कह रही है कि वे किसानों तक पहुंच रहे हैं और फार्म बिलों के लाभों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. यूपी के सीएम ने किसानों से कहा कि वे इन बिलों से लाभान्वित होंगे क्योंकि उनकी जमीन नहीं छीनी जाएगी. क्या यह सिर्फ लाभ उठाने के लिए है ?

विधानसभा में हंगामा

इधर, सदन में आम आदमी पार्टी के विधायकों ने जय जवान, जय किसान का नारा लगाया. हालांकि कृषि कानूनों को लेकर सदन में चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष के विधायक महेंद्र गोयल ने तीनों कृषि कानूनों की प्रति फाड़ते हुए कहा कि ये कानून किसान विरोधी हैं. मैं इन काले कानूनों को स्वीकार करने से इनकार करता हूं. आपको बता दें कि कृषि कानूनों को लेकर आम आदमी पार्टी किसानों के समर्थन में है और वह हर तरीके से समर्थन कर रही है. यही नहीं, मुख्‍यमंत्री केजरीवाल समेत सभी मंत्री और नेता लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. जबकि एक दिन सीएम समेत पार्टी के अधिकांश नेताओं ने उपवास रखा था.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD