देश में कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन के चलते मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम नीट को स्थगित कर दिया है. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) 3 मई को आयोजित होने वाली थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने तीन सप्ताह के बंद और कुछ विषयों की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने के बाद यह निर्णय लिया है.

बता दें कि 27 मार्च को नीट के एडमिट कार्ड जारी होने वाले थे लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने प्रवेश पत्र जारी करने पर रोक लगा दी थी. देश भर के मेडिकल कॉलेजों में चलाए जा रहे एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में इसी प्रवेश परीक्षा के जरिए दाखिला होता है.

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण और लॉकडाउन की स्थिति के चलते नीट और जेईई मेन दोनों प्रवेश परीक्षाओं को मई के अंतिम सप्ताह तक स्थगित कर दिया है. NTA ने नोटिस जारी कर कहा है कि NEET के एडमिट कार्ड अब स्थिति की समीक्षा करने पर 15 अप्रैल के बाद ही जारी किए जाएंगे. NTA इससे पहले इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम जेईई मेंस को भी स्थगित कर चुका है. JEE Main 2020 एग्जाम का आयोजन 5 से 11 अप्रैल, 2020 के बीच होना था.

 

 

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.