नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपटने के लिये केन्द्र द्वारा उठाये गये कदमों की तारीफ की है. कोर्ट ने कहा कि कहा कि उसके आलोचक भी इन प्रयासों की सराहना कर रहे हैं.

‘सरकार मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए सक्रिय’

प्रधान न्यायाधीश एस ए बोबड़े, न्यायमूर्ति एल नागेश्वर राव और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ ने कहा, ‘हम संतुष्ट हैं कि सरकार मौजूदा स्थिति से निपटने के लिये बहुत सक्रिय हो गयी है और उसके आलोचक भी कह रहे हैं कि वे (सरकार) अच्छा काम कर रहे हैं.’

पीठ ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये कोविड-19 के संदिग्ध मामलों की जांच करने वाली प्रयोगशालाओं की संख्या बढ़ाने के साथ ही ज्यादा एहतियाती उपायों का निर्देश संबंधित प्राधिकारियों को देने के लिये दायर याचिकओं पर सुनवाई के दौरान ये टिप्पणियां कीं. शीर्ष अदालत ने याचिकाकर्ताओं से कहा कि वे इस संबंध में सरकार के पास अपना प्रतिवेदन दें.

याचिकाकर्ता ने किया था ये अनुरोध

याचिकाकर्ताओं में से एक याचिकाकर्ता ने इस स्थिति से निपटने तथा संदिग्ध व्यक्तियों को अलग रखने के लिये बने केन्द्रों की संख्या बढ़ाने का निर्देश देने का अनुरोध किया था.

बता दें कि पीएम मोदी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लगातार काम कर रहे हैं. पहले उन्होंने विदेशों मे फंसे भारत के हज़ारों लोगों को सुरक्षित एयरलिफ्ट कराया. अब सरकार अलग-अलग शहरों को लॉकडाउन कर रही है. ट्रेन और बसों की आवाजाही भी रोक दी गई हैं. इसके अलावा टेस्ट का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है.

Input : News18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD