बिहार में रात्रि कर्फ्यू लगाने के सवाल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि राज्यपाल की अध्यक्षता में 17 अप्रैल को एक सर्वदलीय बैठक होनी है। उस बैठक में जो भी सुझाव आएंगे, उसके बाद फैसला लिया जाएगा कि आगे क्या करना है। फिलहाल हम एक चीज पर नजर रख रहे हैं। जो भी बाहर से आ रहे हैं, उनकी जांच की जा रही है।

कोरोना जांच को प्रति दिन एक लाख से अधिक तक बढ़ाया जाना है। जितनी अधिक जांच होगी, उतना ही इसके प्रसार को रोकने में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री IGIMS में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। बता दें कि आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने IGIMS में कोरोना वैक्सीन की दूसरी खुराक ली।

16 लाख को टीका देने का लक्ष्य रखा गया था, केवल 5.44 लाख सोचा गया था

केंद्र सरकार के निर्देश पर, 11 से 14 अप्रैल तक आयोजित तीखा उत्सव के दौरान, राज्य में कुल 16 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन देने का लक्ष्य रखा गया, जबकि राज्य में हर दिन चार लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया गया, केवल 5 लाख 44 हजार 269 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन मिला। दिया हुआ। त्योहार के अंतिम दिन, बुधवार को केवल 1 लाख 32 हजार 426 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन दिया गया। इनमें से 1 लाख 10 हजार 248 व्यक्तियों को कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक दी गई और 22 हजार 178 व्यक्तियों को दूसरी खुराक दी गई। कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक 60 वर्ष से अधिक आयु के 48,769 व्यक्तियों को और दूसरी खुराक 13,800 व्यक्तियों को दी गई, जबकि पहली खुराक 45 से 59 वर्ष की आयु के 60,402 व्यक्तियों को दी गई।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD