PM मोदी आज कानपुर में थे। वहां उन्होंने नमामी गंगे प्रोजेक्ट की समीक्षा की। मोदी ने समीक्षा बैठक के बाद स्टीमर में बैठक गंगा  का निरक्षण भी किया। इस दौरान एक ऐसी घटना घटी जिससे प्रशासन सकते में आ गया। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार दोपहर कानपुर में गंगा बैराज की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त लड़खड़ाकर गिर गए।

पीएम मोदी के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ समेत उनकी कैबिनेट के कई मिनिस्टर कानपुर में मौजूद रहे। पीएम मोदी कानपुर स्थित अटल घाट की सीढ़ियो पर चढ़ते वक्त गिर पड़े। हालांकि सिक्योरिटी गार्ड्स ने उन्हें तत्काल उठाया और पीएम मोदी को किसी प्रकार की चोट नहीं लगी। पीएम मोदी कानपुर गंगा घाट पर नंगे पैर ही गए थे शायद इस कारण ही ये लड़खड़ाकर गिए गए थे।

पीएम मोदी ने आज राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता की वह महत्वाकांक्षी नमामि गंगे परियोजना की समीक्षा करने के लिए कानपुर में हैं। प्रधान मंत्री कार्यालय की तरफ से पहले ही बता दिया था कि वह गंगा की सफाई के पहलुओं पर किए गए कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे और विचार-विमर्श करेंगे।

पीएम मोदी के दौरे से पहले जिला के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को कहा था कि पीएम मोदी केंद्रीय मंत्रियों, यूपी, उत्तराखंड और बिहार के मुख्यमंत्रियों और विभिन्न केंद्रीय विभागों के सचिवों के साथ गंगा परिषद की बैठक करेंगे। दो गंगा राज्यों के मुख्यमंत्रियों में पश्चिम बंगाल और झारखंड के मुख्यमंत्री इस बैठक में शामिल नहीं हो सकते हैं।

 

Input: Live Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD