लखीसराय के कबैया थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग कर रही पुलिस ने एक युवक से चालान कटने के नाम पर एक हजार रुपये वसूल लिए लेकिन बदले में उन्हें सिर्फ पांच सौ रुपये की रसीद थमा दिया। इसको लेकर युवक ने आक्रोश जताया और इसकी शिकायत लेकर थाना पहुंच गया। हालांकि बाद में पुलिस ने अपनी गलती स्वीकारते हुए बांकी पैसे वापस लौटाकर मामले को रफादफा किया।

बताया जा रहा है कि रामगढ़चौक थाना क्षेत्र से एक युवक रविवार की सुबह कुछ जरूरी काम से लखीसराय शहर आया था। युवक ने हेलमेट नहीं पहनी थी। इसको लेकर पुलिस ने चालान काटने की बात कही। युवक अपनी गलती स्वीकारते हुए चालान कटाने को राजी हो गया। पुलिस ने चालान के रूप में युवक से एक हजार रुपए मांगे, लेकिन रसीद मात्र पांच सौ रुपये का ही थमाया। जब युवक ने इसका कारण पूछा तो यह बता दिया गया कि सरकार हमलोगों का वेतन काट रही है, इसलिए ऐसा करना जरूरी है।

आक्रोशित युवक इसकी शिकायत लेकर कबैया थाना पहुंचा और पूरी जानकारी थाने को दी। युवक ने कहा कि जब हजार रुपये लिए गए तो चालान हमें पांच सौ का क्यों दिया गया। कबैया पुलिस ने अपनी बढ़ती फजीहत को देखते हुए राशि लौटाकर मामले को शांत करा दिया।

इधर थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि थोड़ी सी गलतफहमी हो गई थी। पुलिस को लगा कि दो सौ के नोट हैं, इसलिए कन्फ्यूजन हो गया था। बाद में युवक को शेष रुपए लौटा दिया गया था। युवक की ओर से किसी तरह का आवेदन नहीं मिला है।

Input : Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD