बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election) के चुनाव प्रचार की शुरुआत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ज्ञान और मोक्ष की नगरी गया से आगाज करने जा रहे हैं. वे ऐतिहासिक गांधी मैदान में रविवार दोपहर  एक जनसभा को संबोधित करेंगे और जिले के भाजपा के चार प्रत्याशियों के लिए वोट देने की अपील करेंगे. इसके लिए गांधी मैदान में भाजपा की तरफ से तैयारी पूरी की जा रही है. जेपी नड्डा के साथ ही बिहार बीजेपी के कई पदाधिकारी और राज्य सरकार के भाजपा कोटे के कई मंत्री भी शामिल होंगे.

भाजपा के मीडिया प्रभारी योगेश कुमार ने बताया कि जिला के 10 विधानसभा क्षेत्र में से चार पर भाजपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं और ये चारों मंच पर मौजूद रहेंगे. इनमें नगर विधायक सह बिहार सरकार के कृषि सह पशुपालन मंत्री प्रेम कुमार, गुरुआ के विधायक राजीव नंदन दांगी, वजीरगंज के पूर्व विधायक सह भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह और पूर्व सांसद सह बोधगया के भाजपा प्रत्याशी हरि मांझी हैं. गौरतलब है की पहले चरण में गया जिला के 10 विधानसभा समेत कुल 71 विधानसभा सीट के लिए 28 अक्टूबर को वोटिंग होना हैं. इस पहले चरण के चुनाव प्रचार का आगाज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविवार को कर रहे हैं.

जदयू को नहीं मिला है आमंत्रण

भाजपा और जदयू के नेता भले ही चुनाव में एकजुटता की बात विभिन्न मंच से करते हो पर इस बार के चुनाव प्रचार का आगाज करने को लेकर गांधी मैदान में आयोजित हो रही सभा में सिर्फ भाजपा प्रत्याशी के मंच पर उपस्थित रहने की संभावना जताई जा रही है. शनिवार दोपहर तक जदयू और हम पार्टी  के नेता और विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशियों को भाजपा की तरफ से किसी तरह का आमंत्रण नहीं मिला है. इस संबंध में जदयू के जिलाध्यक्ष अलेक्जेंडर खान ने बताया कि भाजपा द्वारा आमंत्रण दिए जाने के बाद ही वे या उनके पार्टी के नेता या प्रत्याशी इस सभा में शामिल होंगे. जिले के 3-3 विधानसभा क्षेत्र में  जदयू और हम के प्रत्याशी एनडीए की तरफ से  चुनाव लड़ रहे हैं.

Input: News 18

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD