आपने कई अनोखी नौकरियां देखी होंगी. जैसे स्कूबा डाइविंग पिज़ा डिलीवरी मैन (जो पानी में स्कूबा डाइविंग कर पिज़ा डिलीवर करता है), डॉग फूड टेस्टर (कुत्तों के खाने की क्वालिटी को चेक करने वाला शख्स) या फिर स्नेक मिल्कर (शख्स जो दवाइयां बनाने के लिए सांपों का दूध इकट्ठा करता है). कुछ इसी तरह की अजीबो-गरीब नौकरी ये कंपनी भी दे रही है, जिसके लिए शख्स को साल में 36 हज़ार डॉलर यानी लगभग 25,88,517 रुपये मिलेंगे.

ये जॉब है गांजा सूंघने की, जिसके लिए शख्श को हर महीने कम से कम 2 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी दी जाएगी. गांजे की समीक्षा करने वाली एक वेबसाइट AmericanMarijuana.org ऐसे लोगों की तलाश में है जो रोज़ाना गांजे को सूंघ कर उसकी क्वालिटी बता सकें.

इस कंपनी के मुताबिक, ”इस काम के लिए सेलिब्रिटी और मारुआना की क्वालिटी बताने में एक्सपर्ट स्नूप डॉग से भी संपर्क किया था.”

इस कंपनी के फाउंडर ड्विथ ब्लेक का कहना है, ”जो भी मार्केट में आएगा, वो सब कुछ शख्स को चेक करना होगा.’

इस काम के लिए हर महीने 2 लाख से ज्यादा सैलरी और वीड से जुड़े गिफ्ट्स भी दिए जाएंगे.

कंपनी के फाउंडर ड्विथ ब्लेक एक लाइंसेस्ड मेडिकल हेल्थ काउंसलर हैं. दसन के मुताबिक, ”गांजे से जुड़े प्रोडक्ट्स तरह-तरह के फॉर्म में होंगे जैसे कुछ को खाना होगा, तो कुछ को पीना होगा.”

इस नौकरी के लिए शख्स की उम्र 18 साल से ऊपर की होनी चाहिए और वो अमेरिका या कनाडा का होना चाहिए, जहां गांजा स्मोक करना लीगल है. साथ ही इस नौकरी के लिए अपने रिज्यूम में इन बातों को लिखना होगा, जैसे – अपने बारे में छोटी बायोग्राफी, गांजे के लिए क्यों पैशेनेट हैं (इस टॉपिक पर 60 सेकेंड का वीडियो) और मारुआना के छ निकनेम्स.

Input: Ndtv India

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD