बिहार की राजधानी पटना से उत्तर बिहार जाना अब आसान हो गया है. गुरुवार को पटना के गायघाट से वैशाली तक जाने के लिए पीपापुल खुल गया जिससे बड़े संख्या में लोगों को राहत पहुंची है. पीपा पुल के खुल जाने से उत्तर बिहार जाने वाले लोगों को राहत पहुंची है. अब गांधी सेतु पर लगने वाले घंटो जाम से निजात मिल सकेगी वहीं जेपी सेतु से भारी वाहनों के चलने के निर्णय ने भी दोहरी खुशी दी है. पीपापुल भले से खुल गया हो पर एप्रोच पुल अभी भी परेशानी बढ़ाने वाली है।

पीपापुल से उत्तर बिहार जाने या आने के लिए पीपापुल से सिर्फ चारपहिया और दो वाहनों को ही प्रवेश की अनुमति दी गई है. पीपापुल से ट्रक और बड़ी गाड़ियां नही जा सकती।सभी बड़ी गाड़ियां गांधी सेतु से ही जाने की अनुमति है

 

पीपापुल के खुल जाने से गांधी सेतु पर वाहनों का बोझ कम होगा जिससे घंटो लगने वाला जाम से लोगों को राहत मिलेगी. पीपापुल के नहीं होने से सभी छोटी बड़ी गाड़ियां गांधी सेतु से ही जाती थीं. गांधी सेतु की हो रही मरम्मती के कारण एक लेन ही चलता है जिससे घंटो जाम से जूझना पड़ता था.

पीपापुल की शुरुआत आज से भले ही कर दी गई हो पर इसका एप्रोच रोड की स्थिति अब भी ख़राब है. एप्रोच रोड के किनारे दलदल जैसे हालात है. इस पर आयरन शीट बिछा दिए गए हैं जो जगह-जगह से उखड़े हुए है. पीपापुल से अच्छे से आवाजाही के लिए एप्रोच रॉड को तत्काल ठीक करना जरूरी है ताकि किसी दुर्घटना से बचा जा सके.

Input: News18

 

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD