गायघाट। दरभंगा मुजफ्फरपुर एनएच पर गायघाट थाना क्षेत्र के ठीकापाही के समीप ट्रक का टायर फटा और ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए बीच सड़क पर फस गया। और एनएच पर महाजाम लगा रहा। एनएच 57 पर तेज रफ्तार से चल रहा ट्रक का टायर अचानक फट गया। अहले शुबह घटित घटना के दौरान ट्रक चालक के सूझबूझ से भीषण दुर्घटना होने से बाल बाल बच गया, लेकिन बीच सड़क पर ट्रक फंसे रहने के कारण जिससे एनएच के दोनों किनारे पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। देखते ही देखते एनएच पर लगभग पांच किलोमीटर लंबा जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह जाम हटाने की चेष्टा की। पुलिस के प्रयास से चार घंटे तक वाहन एनएच पर रेंगते रहे।

वहीं दूसरी तरफ गाडियां एक दूसरे को ओवरटेक करने के चक्कर में गलत लेन पर जाने लगी। जिसके बाद देखते ही देखते जाम ने विकराल रूप धारण कर लिया। गलत लेन पर गाड़ियों के घुसने के कारण दोनों तरफ की लेन पूरी तरह बाधित हो गयी। आखिरकार मंगलवार दोपहर ट्रक को क्रेन के सहारे दोनों थाने की पुलिस मौके पर जाम को दूर कर उसे गंतव्य की ओर रवाना करने के बाद जाम से मुक्ति मिली। लंबे जाम के कारण बस यात्रियों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। सबसे बुरी स्थिति बस सवार महिलाओं और बच्चों की थी। सिल्लीगुड़ी से आ रही कई बसों के ड्राइवर यात्रियों को जाम वाले स्थान पर ही उतार वापस लौट गए। जिससे यात्रियों की स्थिती ओर खराब हो गई।

बताते चलें कि एनएच के एक छोर पर ओवर ब्रिज का काम जारी रहने के कारण मात्र दूसरे छोर से फिलहाल वाहनों का परिचालन किया जा रहा है। वहीं ठीकापाही के समीप एनएच के जर्जर होने के कारण वाहनों की गति पर स्वत: ब्रेक लग जाता है। जिसके कारण जाम हटाने में पुलिस को भारी फजीहत का सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस के प्रयास से दोपहर बाद एनएच पर वाहनों के आवागमन की स्थिति सामान्य हुई।

थानाध्यक्ष नरेन्द्र कुमार और बेनीबाद ओपी प्रभारी राजकुमार प्रसाद ने ट्रक दुर्घटनाग्रस्त होने से एनएच पर महाजाम लगा रहा है। फिलहाल पुलिस ने सड़क से जाम हटाया हैं।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD