गायघाट। जिले के सभी 102 हाईस्कूलों में नाइट गार्ड रखे जाएंगे। जिन स्कूलों में दो आदेशपाल हैं वहां एक नाइट गार्ड का काम करेंगे। आदेशपाल नहीं रहने पर नाइट गार्ड का नियोजन किया जाएगा। जिसे पांच हजार मासिक भुगतान किया जाएगा।

माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को पत्र भेजकर सभी राजकीय, राजकीयकृत, प्रोजेक्ट माध्यामिक, उच्च माध्यमिक एवं उत्क्रमिक उच्च माध्यमिक विद्यालयों में रात्रि प्रहरी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि विद्यालयों में अधिस्थापित उपस्कर, प्रयोगशाला, पुस्तक, क्रीड़ा साम्रगी, कम्प्यूटर सहित बिहार उन्नयन योजना अंतर्गत स्मार्ट क्लास हेतु उपलब्ध कराये गये टेलीविजन, विभिन्न स्त्रोतों से प्राप्त कम्प्यूटर सहित अन्य उपकरणों की सुरक्षा की जरूरत है। इसलिए रात में विद्यालयों की सुरक्षा के लिए रात्रि प्रहरी होना आवश्यक है। इसके लिए बहाली गलत तरीके से होने पर रोक के लिए विनय कुमार, विश्वजीत कुमार, धीरज कुमार,रोहित राज, रोहित राम, विशाल कुमार, राजीव झा, सतीश कुमार मिश्र ने बीईओ तारा कुमारी से आवेदन देकर शिकायत की है।

उन्होंने कहा कि अगर ये बहाली फिर से लाॅटरी के माध्यम से नही की गई तो बीआरसी का घेराव करेंगे। उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। मामला गायघाट के जारंग स्थित बीआरसी का हैं जहां नाईट गार्ड में ग़लत तरीके से बहाली पर धांधली का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। बीईओ तारा कुमारी ने बताया कि आवेदन मिलीं हैं। जांच के बाद जो तथ्य सामने आएंगे उसके बाद फिर से लाॅटरी के माध्यम से बहाली होंगी।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD