बिहार की राजनीति में सुशली मोदी की स्थिति उस सांप और छुंछुदर वाली हो गई है। बेचारे करें तो क्या करें। गिरिराज सिंह को नाराज नहीं कर सकते हैं। सीएम नीतीश कुमार से दोस्ती तोर नहीं सकते हैं। तभी तो उन्होंने बीच का रास्ता अपनाया है। एक तरह से कहा जाए तो ना काहू से दोस्ती और ना काहू से बैर। उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि गिरिराज सिंह ने क्या कहा है या उनके कहना का मतलब क्या है, ये मुझे नहीं पता है, लेकिन मुझे हिन्दू होने पर गर्व है। नीतीश के इफ्तार वाली फोटो पर गिरिराज के टिप्पणी पर मोदी ने कहा कि सीएम छठ, इफ्तार और फलाहार भी करते हैं। इतना ही नहीं, विपक्ष को आड़े हाथ लेते हुए मोदी ने कहा कि जो लोग तंज करते है, वे तो होली मिलन भी नहीं करते हैं।

गिरिराज सिंह के विवादित ट्वीट पर भाजपा अध्यक्ष सह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा नेता गिरिराज को जमकर फटकार लगाई है। एएनआई में जारी रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह ने फोन पर फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसा कोई बयान ना दे, जिससे बिहार में गठबंधन पर कोई असर पड़े। साथ ही किसी भी धर्म की भावनाओं को ठेस पहुंचे। अमित शाह ने कहा कि नीतीश अब भी हमारे एनडीए के घटक दल हैं। इससे पहले गिरिराज सिंह के विवादित ट्वीट पर सीएम नीतीश कुमार का ताजा बयान सामने आया है। सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि ये लोग इसलिये बोलते हैं ताकि आपलोग खबर बना सकें।

आपको बता दें कि गिरिराज सिंह ने आज एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने सीएम नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी वाली फोटो पर धार्मिक आधार पर टिप्पणी की है। उन्होंने लिखा है कि अगर इतनी अच्छी तस्वीर नवरात्रि के मौके पर लिया जाता तो कितना अच्छा होता। हिन्दूवादी नेता अपने धर्म-कर्म के दिन ऐसा कुछ नहीं करते हैं जबकि मुस्लिमों के त्यौहार में दिखावा करने चले जाते हैं।

इस ट्वीट के बाद गिरिराज सिंह के ट्वीट पर एलजेपी ने भी आपत्ति जताई है। एलजेपी संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया है। इसमें उन्होंने लिखा, लोक जनशक्ति पार्टी के स्थपाना से ही सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास का मूल मंत्र पार्टी की आत्मा से जुड़ा हुआ है। मुझे खुशी है कि इस मूल मंत्र को आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी ने भी दोहराया है। त्योहार मनाने से समाज में समरस्ता आती है। इस तरह के प्रश्न भारत की परम्परा पर उंगलिया उठाते हैं।वहीं इससे पहले बिहार सरकार में नगर विकास एवं आवास मंत्री और बीजेपी नेता सुरेश शर्मा ने गिरिराज सिंह के ट्वीट पर उनका समर्थन किया है और उन्होंने केसी त्यागी के उस बयान पर पलटवार किया है जिसमें उन्होंने गिरिराज सिंह को तंग दिल हिंदू बताया था। उन्होंने कहा कि इफ्तार हो या होली सबलोग मिलते रहते हैं। मिलने में कोई हर्ज नहीं है। आपसी सद्भावना होती है इसमें। नवरात्र में अगर वो लोग आएं तो और बेहतर होगा। हम मुस्लिम भाइयों के यहां जाएं, वो हिंदू भाइयों के यहां जाएं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। गिरिराज सिंह ने गलत नहीं बोला है। वे छोटे नहीं बड़े दिल वाले नेता हैं।

 

 

 

 

 

Input:Daily Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD