गृह मंत्रालय के एडवाइजरी जारी करने के बाद मुजफ्फरपुर पुलिस की ओर से शहर में फ्लैग मार्च किया गया. इस फ्लैग मार्च में सिटी एसपी एमके मंडल, नगर डीएसपी राम नरेश पासवान के साथ भारी संख्या में पुलिस के जवानों शामिल हुए.

सिटी एसपी एमके मंडल ने बताया कि विभागीय अलर्ट के बाद एहतियातन सुरक्षा को लेकर फ्लैग मार्च निकाला गया है. नागरिकों को मुजफ्फरपुर पुलिस भरोसा दिलाती है कि किसी भी तरह से शरारती तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा. शरारत करने वाले लोगों को अगर आम जनता भी देखें तो उसे बढ़ावा न दें. अविलंब इसकी सूचना पुलिस को दें. पुलिस उचित कानूनी कार्रवाई करेगी.

बताते चलें की नागरिकता कानून के विरोध में असम से लेकर दिल्ली तक देश के कई हिस्सों में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. इसके मद्देनजर गृह मंत्रालय ने एडवाइजरी जारी की है. होम मिनिस्ट्री ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी कर कहा है कि हिंसक प्रदर्शनों पर लगाम कसी जाए. होम मिनिस्ट्री ने सभी राज्यों से कहा कि देश के नागरिकों की सुरक्षा और उनके जीवन की रक्षा अहम है.

गृह मंत्रालय ने लिखा है कि राज्यों को कानून-व्यवस्था एवं शांति बनाए रखने के लिए कदम उठाने चाहिए. इसके साथ ही केंद्र सरकार ने राज्यों को इस एक्ट के संबंध में फेक न्यूज और सोशल मीडिया पर तैर रही अफवाहों से भी निपटने के लिए कहा है. केंद्र सरकार ने इस एक्ट के खिलाफ चल रहे प्रदर्शनों के लिए सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों को भी जिम्मेदार ठहराया है.

Input : News4nation

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD