महाराष्ट्र के बुलढाणा में नौ साल की बच्‍ची से दुष्‍कर्म के मामले में दोषी दोनों अभियुक्‍तों को फांसी की सजा सुनायी गयी है। अदालत का फैसला आते ही बुलढाणा के चिखली पुलिस स्‍टेशन को दुल्‍हन की तरह सजाकर जश्‍न मनाया गया। स्टेशन हाउस अधिकारी का कहना था कि इस फैसले से हम बहुत खुश हैं, इन दोनों आरोपियों ने बेहद क्रूरता के साथ बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म की घटना को अंजाम दिया था।

महाराष्ट्र के बुलढाणा के चिखली शहर में 26 अप्रैल 2019 की रात को दो युवकों ने एक 9 साल की नाबालिग बच्‍ची के साथ दुष्‍कर्म की घटना का अंजाम दिया था। घटना रात के समय हुई थी जब बच्‍ची अपने माता-पिता के पास सोयी हुई थी और दो युवक आये और सोती हुई बच्‍ची को उठाकर ले गये। युवक उसे सुनसान जगह पर ले गये और इस हैवानियंत को अंजाम दिया।

इस घटना के बाद से ही पूरे जिले में गुस्‍से का माहौल था और स्‍थानीय लोग आरोपियों को गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे। घटना के बाद बच्‍ची की मेडिकल जांच करवायी गयी थी ओर उसके दो बड़े ऑपरेशन भी हुए थे। चिखली पुलिस ने भी परिवार की मदद की हर संभव मदद की। घटना की शिकार हुई पीड़ित बच्‍ची के पिता की शिकायत पर आरोपी सागर विश्‍वनाथ और निखिल शिवाली के खिलाफ दुष्‍कर्म, पॉक्‍सो व एट्रोसिटी एक्‍ट के तहत मामले दर्ज किये गये। केस दर्ज होने के बाद आरोपियों के खिलाफ अदालत में केस चला और एक साल के बाद दोनों अभियुक्‍तों को फांसी की सजा सुनाई गयी।

वीरवार का जैसे ही न्‍यायालय ने अपना फैसला सुनाया पूरे जिले में चारों तरफ खुशी फैल गयी, पुलिस स्‍टेशन को रोशनी से दुल्‍हन की तरह सजाया गया और पटाखे फोड़ कर खुशी का इजहार किया गया। चिखली पुलिस स्‍टेशन शायद देश का पहला ऐसा थाना होगा जिसमें किसी सुखद फैसले के बाद इस तरह से जश्‍न मनाया गया।

Input : Dainik Jagran

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD