सोशल मीडिया पर कब क्या वायरल हो जाए, कुछ पता नहीं होता। अब एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें महिलाएं एक शख्स की जमकर धुनाई करती दिख रही है, जो उन्हें गाली दे रहा था। ट्विटर पर महिलाओं की ओर से शख्स को पीटे जाने का यह वीडियो खूब शेयर हो रहा है। यही नहीं इसे महिलाओं का सशक्तीकरण भी बताया जा रहा है। कई लोगों ने तो लिखा है कि यदि महिलाएं इसी तरह से अपने खिलाफ होने वाले यौन उत्पीड़न के अपराधों पर भी एक्शन लें तो उन पर लगाम लगाई जा सकेगी। अब सवाल यह है कि आखिर यह वीडियो कहां का है और वह शख्स कौन है, जिसे महिलाओं ने इस तरह से पीटा है।

यह मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले का है। यहां सड़क चौड़ीकरण को लेकर महिलाओं और जमीन मालिक के बीच ऐसा विवाद हुआ कि दोनों एक-दूसरे के खून के प्यासे बन बैठे। घटना मंडी जिले की कोटली तहसील के तहत आने वाले सरवाल गांव की है। हालांकि यह घटना 17 फरवरी की है, लेकिन वीडियो अब वायरल हुआ है। मारपीट की घटना के बाद दोनों पक्षों की ओर से थाने में शिकायत भी दी गई है। जानकारी के अनुसार धन्यारा पंचायत के सरवाल गांव से होकर जाने वाली सड़क कुछ स्थानों पर काफी संकरी थी।

इसके चलते महिला मंडल सलेतर की महिलाओं ने खुद ही सड़क को चौड़ा करने का कार्य शुरू कर दिया। चौड़ीकरण के चलते निजी भूमि में जब हस्तक्षेप हुआ तो उसके मालिक ने इसका विरोध किया। इसी बीच उस शख्स ने गालियां देना शुरू कर दिया, जिससे महिलाएं आपे से बाहर हो गईं और उसे जमकर धुन डाला।

वीडियो में महिलाएं शख्स को पत्थर और डंडों से जमकर पीटती करती हुई दिखाई दे रही हैं। हालांकि व्यक्ति अपने बचाव की कोशिश भी कर रहा है और जमकर गाली गलौज भी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौके पर मौजूद एक अन्य व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाया था, जो अब सोशल मीडिया पर जमकर वारयल हो रहा है। फिलहाल, पुलिस चौकी कोटली में दोनों पक्षों ने आकर एक दूसरे के खिलाफ क्रॉस एफआईआर दर्ज करवा दी है।

Input: Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD