राजस्थान में 10 लाख रुपए की रिश्वत मांगने की आरोपी RAS पिंकी मीणा की 16 फरवरी को बसंत पंचमी पर शादी है। पिंकी राजस्थान न्यायिक सेवा के अफसर से शादी करने जा रही हैं। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने 13 जनवरी को दौसा के बांदीकुई में SDM रहते हुए गिरफ्तार किया था। उन पर दौसा में सड़क बनाने वाली कंपनी से रिश्वत लेने का आरोप है।

पिंकी ने अपनी शादी के कार्ड पर राधा-कृष्ण की झूला झुलते हुए फोटो लगाई है। उसके ठीक नीचे खाने की बर्बादी नहीं करने का मैसेज छपवाया है। कार्ड में लिखा है, ‘उतना ही लें थाली में, व्यर्थ ना जाए नाली में’। कार्ड में मेहमानों से मास्क लगाने और कोविड नियमों का पालन करने की अपील भी की गई है। इसके अलावा स्वच्छ भारत और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ के लोगो भी कार्ड पर छपवाए गए हैं।

11 से शुरू हो गईं शादी की रस्में

पिंकी की शादी की रस्मों की शुरुआत 11 फरवरी से हो गई। पहले दिन पीले चावल का कार्यक्रम हुआ। 12 फरवरी को बान सांकड़ी की रस्म हुई। वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को लगन टीका संपन्न हो गया। अब कल 16 फरवरी को मुख्य समारोह होगा। इसमें दोपहर से रस्में शुरू होंगी जिसमें चाक भात, बारात का स्वागत के बाद पाणिग्रहण संस्कार होगा।

पिंकी मीणा की शादी के कार्ड पर खाने की बर्बादी न करने का मैसेज प्रिंट कराया गया है।

दूल्हा बसवा का रहने वाला, राजावास के गार्डन में विवाह समारोह

दूल्हन बनी पिंकी का दूल्हा बसव जिला दौसा का रहने वाला है। विवाह राजावास के अनंतम् सफारी गार्डन में होने जा रहा है। इसे लेकर खास तैयारी की गई है।

शादी के बाद कोर्ट में सरेंडर करना होगा

गिरफ्तारी के बाद पिंकी मीणा 29 दिन तक जयपुर की महिला जेल में ज्यूडिशियल कस्टडी में रहीं। शादी तय होने पर हाईकोर्ट ने 10 फरवरी को उन्हें 10 दिन की अंतरिम जमानत दी थी। उन्हें 21 फरवरी को कोर्ट में सरेंडर करना होगा। इसके बाद 22 फरवरी को उनकी जमानत पर सुनवाई होगी।

शादी के कार्ड में मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालने करने की अपील की गई है।

दौसा के SP, SDM और एक दलाल भी गिरफ्तार हो चुके

ACB ने पिंकी के अलावा दौसा SDM पुष्कर मित्तल को भी 5 लाख रुपए की रिश्वत लेने के केस में गिरफ्तार किया था। एक दलाल नीरज मीणा की भी गिरफ्तारी हुई थी। इनसे पूछताछ के बाद ACB ने दौसा के तत्कालीन SP मनीष अग्रवाल को गिरफ्तार किया था। ये सभी लोग जेल में बंद हैं।

Source : Dainik Bhaskar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD