मुजफ्फरपुर/रांची : शहर के चंदवारा मोहल्ला स्थित ¨बदेश्वरी कंपाउंड के शाहबाज नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में शनिवार से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसकी खबर मिलते ही परिवार में जश्न का माहौल है। स्पेशल ब्रांच के डीएसपी पद से सेवानिवृत्त नदीम के पिता जावेद महमूद बेटे की इस उपलब्धि से खासे उत्साहित हैं। उन्होंने कहा कि भारत के लिए खेलने का जो वादा नदीम ने किया था, उसे आज पूरा कर दिया। उसकी इस उपलब्धि से न सिर्फ परिवार बल्कि शहर गौरवान्वित हुआ है। वे बताते हैं कि बेटे ने जब पहली बार बल्ला पकड़ा था तब बहुत नाराज हुए थे। उन्होंने बल्ले को जला दिया था। तब उसने वादा किया था कि वह भारत के लिए खेलकर दिखाएगा। उसके जुनून को देखकर बाद में उसे प्रोत्साहित किया।

नदीम की मां हुस्न आरा भी बेटे की उपलब्धि पर खुश हैं। वह कहती हैं कि मेरे दोनों बेटे क्रिकेट खेलते हैं। बड़े बेटे अशहद इकबाल ने खेल छोड़ दिया। भारत के लिए खेलने के नदीम के जुनून ने ही उसे इस मुकाम तक पहुंचाया है। उनके घर बधाई देने पहुंचे पूर्व उपमहापौर सैयद माजिद हुसैन ने कहा कि छोटे शहर के इस युवा ने बड़ी उपलब्धि हासिल कर शहरवासियों को गौरवान्वित होने का मौका दिया है।

सूचना मिली तो कोलकाता में थे नदीम : जिस समय नदीम को यह सूचना मिली वह कोलकाता में थे। चूंकि यह सूचना उन्हें रात में मिली इसलिए वे कार से ही रांची के लिए निकल पड़े। दैनिक जागरण से बातचीत के क्रम में नदीम ने कहा, मेरे जीवन का सबसे बड़ा सपना आज पूरा हुआ। मैं शुरू से ही देश के लिए खेलना चाहता था।

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.