जंक्शन की दक्षिण दिशा में एक और मुख्य द्वार बनेगा। इसकी तैयारी सोनपुर रेलमंडल ने शुरू कर दी है। डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने इसका डिजाइन व डीपीआर तैयार करने का निर्देश दिया है। चक्कर चौक की ओर से बनने वाले इस नए मुख्य द्वार का डिजाइन डीआरएम की देखरेख में ही तैयार किया जा रहा है।

दक्षिण मुख्य द्वार से लगे चार व पांच नंबर प्लेटफॉर्म होंगे। नए मुख्य द्वार की लंबाई व चौड़ाई क्या होगी, यह डिजाइन बनने के बाद स्पष्ट होगा। डीआरएम के अनुसार दक्षिण द्वार पर मुख्य द्वार बनने का काम जल्द शुरू होगा। अधिकारी के अनुसार, जंक्शन पर दो नए प्लेटफार्म का भी निर्माण किया जाएगा। प्लेटफार्म की लंबाई 24 रैक की होगी। इसके लिए 600 मीटर रेललाइन जंक्शन पर बिछाई जाएगी।

रेलवे को मिली है 19.50 एकड़ जमीन

रेलवे को हाल में ही भारत वैगन की जमीन मिली है। इसमें 14 एकड़ जमीन माड़ीपुर में है और साढ़े पांच एकड़ जमीन ब्रह्मपुरा में है। माड़ीपुर स्थित भारत वैगन की जमीन पर रेलवे जंक्शन का विस्तार करने की योजना पर काम कर रहा है।

भारत वैगन की जमीन रेलवे को मिलने के बाद मुजफ्फरपुर जंक्शन के विस्तारीकरण के कई विकल्प खुल गए हैं। मुजफ्फरपुर जंक्शन का दूसरा मुख्य द्वार दक्षिण दिशा में बनाया जाएगा। इसके लिए डिजाइन तैयार करने का आदेश दिया है। जल्द ही इस पर काम शुरू होने की उम्मीद है। -अनिल कुमार गुप्ता, डीआरएम, सोनपुर रेल मंडल

Input : Hindustan

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.