चेन्नई: अगर आप भी स्ट्रीट फूड खाने के शौकीन हैं और सड़क किनारे सस्ता मांस खाने से परहेज नहीं करते तो जरा ठहर जाएं. कई जगहों पर चिकन के नाम पर लोगों को बेवकूफ बनाया जा रहा है और कौवे और कुत्तों के मांस परोसे जा रहे हैं. ताजा मामला तमिलनाडु के रामेश्वरम का है.

Image result for चिकन के नाम पर बेच रहे थे कौवा बिरयानी, जहरीले चावलों से करते थे कौवों का शिकार"

 

रामेश्वरम में सड़क किनारे चिकन बिरयानी बेच रहे एक ठेले पर जब फूड डिपार्टमेंट ने छापा मारा तो अधिकारियों के होश उड़ गए. दरअसल, ठेले पर सस्ते में जो चिकन बेचा जा रहा था असल में वह कौवे का मांस था.

Image result for चिकन के नाम पर बेच रहे थे कौवा बिरयानी, जहरीले चावलों से करते थे कौवों का शिकार"

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस ने चिकन के नाम पर कौवे का मांस बेचने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. रामेश्वरम के मंदिर में आए श्रद्धालुओं ने बताया कि वो रोज कौवों को दाना डालते थे लेकिन बीते कुछ दिनों से कौवों की संख्या लगातार कम हो रही थी और कुछ कौवे मरे हुए भी मिले.

श्रद्धालुओं ने कौवों को मरने की शिकायत पुलिस को दी. पुलिस की तहकीकात में पता चला कि कुछ लोग कौओं को जहरीले चावल देकर उन्हें मार देते हैं. कौवों का मांस बेच रहे लोगों से पता चला कि वो लोग इनका शिकार कर छोटे दुकानदारों को बेच देते हैं. वो दुकानदार इस मांस को चिकन बिरयानी और चिकन लॉलीपॉप बताकर बेच देते हैं.

Input : Zee News

 

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD