बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर बढ़ती हलचल के बीच कोरोना को लेकर भी सियासी तापमान बढ़ने लगा है. सूबे की नीतीश सरकार पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के ही एक घटक दल लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) नरमी बरतने के मूड में नहीं है. एलजेपी नेता चिराग पासवान ने अब अस्पताल से गायब एक कोरोना संक्रमित की तलाश के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है.

चिराग ने अपने पत्र में कहा है कि पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (एनएमसीएच) से उपचार के दौरान लापता हुए शेखपुरा निवासी कोरोना संक्रमित की सरकार तलाश कराए. उन्होंने मुख्यमंत्री से इस मामले की जांच कराने की मांग की है. दरअसल यह मामला चिराग के संसदीय क्षेत्र का है. शेखपुरा, जमुई संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

बताया जाता है कि शेखपुरा निवासी रंजीत कुमार पुत्र नंद किशोर प्रसाद कैंसर के मरीज हैं, जिसका उपचार पिछले छह माह से मुंबई में चल रहा था. 25 जून वह रूटीन चेकअप के लिए महावीर कैंसर संस्थान गए थे, जहां कोरोना जांच हुई तो जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर रंजीत को शेखपुरा के आइसोलेशन सेंटर में रखा गया, लेकिन 3 जुलाई को पटना एनएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया. परिजन 6 जुलाई को जब रंजीत का हाल जानने एनएमसीएच पहुंचे तो जानकारी मिली कि वह अस्पताल में नहीं है. तभी से रंजीत के परिजन हॉस्पिटल के चक्कर लगा रहे हैं. रंजीत की पत्नी अनिता ने अपने पति को पाने की जद्दोजहद में 18 जुलाई को चिराग से मदद की गुहार लगाई थी.

चिराग ने इस विषय पर अस्पताल के सुपरिटेंडेंट और डीएम शेखपुरा से विस्तार से मामले की जानकारी ली है. गौरतलब है कि नीतीश सरकार के एक मंत्री महेश्वर हजारी ने चिराग को कमजोर विद्यार्थी कहा था. जानकारों की मानें तो इसी के बाद एलजेपी नीतीश सरकार पर अटैक के मूड में है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD