देश में अनलॉक की शुरुआत होते ही बीजेपी बिहार में चुनावी मोड के अंदर आ गई है. बिहार बीजेपी चुनाव को लेकर अब शंखनाद करने जा रही है. आगामी 9 जून को पार्टी के चुनाव अभियान की शुरुआत केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. अमित शाह डिजिटल रैली के जरिए तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कार्यकर्ताओं और अपने समर्थकों को संबोधित करेंगे.

फर्स्ट बिहार झारखंड से खास बातचीत में प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जयसवाल ने कहा है कि 9 जून को डिजिटल रैली को अमित शाह संबोधित करेंगे. डॉ संजय जयसवाल ने कहा है अमित शाह दो रैलियों को संबोधित करेंगे. पहली रैली में वह उत्तर बिहार से फेसबुक के जरिए लाइव रहेंगे जबकि दक्षिण बिहार के कार्यकर्ता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से इस रैली से जुड़ेंगे. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि दूसरी रैली में अमित शाह दक्षिण बिहार के सारे कार्यकर्ता फेसबुक के जरिए लाइव जुड़ेंगे और उत्तर बिहार के कार्यकर्ता वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से रैली में शामिल होंगे. पहली रैली 9 जून को होगी और दूसरी रैली की तारीख का एलान भी जल्द कर दिया जाएगा.

संजय जायसवाल ने कहा है कि देश में डिजिटल चुनाव कोई नई बात नहीं है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सबसे पहले चुनाव में डिजिटल तरीके से कैंपेन करने का श्रेय जाता है. बीजेपी का मानना है कि डिजिटल तरीके से चुनाव अभियान में उसे महारत हासिल है और इसी लिहाज से वह सबसे पहले कैंपेन में जुट जाना चाहती है. कोरोना महामारी और संक्रमण के इस दौर में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन बेहद जरूरी है. लिहाजा बीजेपी को यह लगता है कि डिजिटल कैंपेन से पार्टी अगर फ्रेंडली रही तो आगामी विधानसभा चुनाव में उसे इसका फायदा जरूर मिलेगा. बीजेपी के अंदरूनी सूत्र बता रहे हैं कि भले ही अभी केवल अमित शाह की रैली के बारे में जानकारी साझा की गई हो लेकिन अंदरूनी तौर पर पार्टी ने डिजिटल कैंपेन का पूरा ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया है. एक-एक कर बीजेपी के तमाम बड़े चेहरे कार्यकर्ताओं और समर्थकों से जुड़कर डिजिटल रैली करेंगे. जैसे-जैसे चुनाव का वक्त नजदीक आएगा, वैसे-वैसे यह अभियान और जोर पकड़ेगा.

Input : First Bihar

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD