मुजफ्फरपुर : बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। आज समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी- सह- जिलाधिकारी, मुजफ्फरपुर डॉ०चंद्रशेखर सिंह ने निर्वाचन संबंधित मामलों की समीक्षा की। उन्होंने उपस्थित सभी पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव के लिए हर स्तर पर सभी आवश्यक एवं महत्वपूर्ण तैयारियां मुकम्मल कर लें।

बैठक में विधानसभा क्षेत्र के आरओ सहित जिले के सभी वरीय पदाधिकारी मौजूद थे। डीएम ने पदाधिकारियों के साथ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन, मतदाता सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण की तैयारी एवं प्रारूप प्रकाशन के पूर्व सतत अद्दतीकरण प्रक्रिया के तहत प्राप्त दावा आपत्तियों का निष्पादन, मतदान केंद्रों पर आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता, निर्वाचन कार्य को लेकर आवंटित राशि का डीसी विपत्र समर्पित करने आदि मामलों पर विस्तार से चर्चा की।

जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों को आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्रों में नाम पंजीकरण, विलोपन एवं संशोधन के लिए जो आवेदन प्राप्त हुए हैं, उसका सत्यापन करने संबंधित दिशा निर्देश दिया। उन्होंने लंबित आवेदनों का शीघ्र ही सत्यापन करने को कहा। डीएम ने सभी निर्वाचक निबंधन पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि सभी मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन अविलंब सुनिश्चित करें एवं मतदान केंद्रों पर मूलभूत न्यूनतम सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं। बैठक में कार्मिक कोषांग, स्वीप को कोषांग,वाहन कोषांग इत्यादि को लेकर चर्चा की गई साथ ही काउंटिंग स्थल, स्ट्रांग रूम आदि के बारे में भी विचार-विमर्श किया गया।

इसके अतिरिक्त व्हील चेयर की उपलब्धता ,सेक्टर ऑफिसर की प्रतिनियुक्ति,बूथों के हिसाब से वाहन की उपलब्धता की भी समीक्षा की गई।बैठक में एसी-डीसी बिल के निष्पादन, वल्नरेबल बुथ, क्रिटिकल मतदान केंद्र सहित अन्य बिदुओं पर समीक्षा की गई एवं आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में डीडीसी उज्ज्वल कुमार सिंह,अपर समाहर्ता राजेश कुमार, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा,उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्रा,दोनो अनुमंडल पदाधिकारी,डीसीएलआर पूर्वी एवं पश्चिमी, डीपीआरओ कमल सिंह सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD