समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में जिलाधिकारी मुजफ्फरपुर डॉ०चंद्रशेखर सिंह ने आज जिले के विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी- सह- जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि कोरोना संकट को देखते हुए भारतीय निर्वाचन आयोग का सबसे अधिक जोर मतदान केंद्रों पर शारीरिक दूरी का अनुपालन कराने पर है। इसलिए भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा एक हजार से अधिक मतदाता वाले मतदान केंद्रों पर सहायक मतदान केंद्र बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला में ऐसे 1469 मतदान केंद्र हैं। डीएम ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी देते हुए कहा कि गायघाट विधानसभा क्षेत्र में 136, औराई विधानसभा में 125, मीनापुर में 120, बोचहां में 130 ,सकरा में 115, कुढ़नी में 149, मुजफ्फरपुर में 161, कांटी में 147 बरुराज में 110, पारू में 134 और साहेबगंज में 142 .

इस तरह कुल 1469 ऐसे मतदान केंद्र है जहां कुल निर्वाचकों की संख्या 1000 से अधिक है। जांचोपरांत इनमे से 1369 सहायक मतदान केंद्र उसी भवन /प्रीमेसेज में बनाये गए है जबकिं 100 मतदान केंद्र उनके निकट के भवन में टैग किया गया है। इसमे से 88 निकट के सरकारी बिल्डिंग में टैग किये गए हैं। जबकि शेष बचे 12 को निकट के निजी भवन में टैग करने का प्रस्ताव है।

विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों द्वारा इस पर सहमति व्यक्त की गई साथ ही उनके तरफ से कुछ सुझाव भी प्राप्त हुए। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि उनके द्वारा दिए गए सुझावों का आयोग के दिशा निर्देश के आलोक में निष्पादन कर और तदनुसार उस पर निर्णय लेते हुए सूची आयोग को भेज दी जाएगी। सूची विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को उपलब्ध करा दी गई है। बैठक में उप विकास आयुक्त उज्जवल कुमार सिंह, सहायक समाहर्ता खुशबू गुप्ता, अपर समाहर्ता आपदा अतुल कुमार वर्मा, जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी संजय कुमार मिश्र , अनुमंडल पदाधिकारी पूर्वी कुंदन कुमार,अनुमंडल पदाधिकारी पश्चिमी अनिल कुमार दास,विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि एवं अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD