बिहार में होने विधानसभा चुनाव से पहले एक और बड़ा धमाकेदार उलटफेर हुआ है. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (Bihar DGP Gupteshwar Pandey) ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (VRS) ले लिया है. अब उनके विधान सभा चुनाव के कयासों को और हवा मिल गई है. वहीं, बिहार सरकार ने उनके वीआरएस को मंजूर भी कर लिया है. अब ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले गुप्तेश्वर पांडे किसी विधानसभा सीट से अपनी किस्मत भी आजमा सकते हैं. मालूम हो कि हाल के दिनों में गुप्तेश्वर पांडे सुशांत सिंह राजपूत केस (Sushant Singh Rajput Case) को लेकर काफी सुर्खियों में रहे. ऐसे में चुनावी से पहले अपने पद से वीआरएस लेना को बड़ी सियासी उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है.

हालांकि, बिहार के सियासी गलियारों में गुप्तेश्वर पांडेय के इस्तीफे की चर्चा पहले से ही चल रही थी. अब चर्चा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में बक्सर सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि NDA उन्हें अपना उम्मीदवार बना सकता है. बता दें कि गुप्तेश्वर पांडेय 1987 बैच के IPS अधिकारी थे. गौरतलब है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुर्खियों में आए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अभिनेता की मौत पर मुंबई पुलिस की जांच पर कई सवाल उठाए थे. महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस के द्वारा बिहार के पुलिस अधिकारी एवं जांच टीम के साथ जिस तरह का दुर्व्यवहार किया था इससे डीजीपी काफी आहत थे उन्होंने कई टीवी चैनलों पर इस प्रकरण की आलोचना की थी.

ANI ने ये ट्वीट किया है

न्यूज-18  से कही थी ये बात

चुनाव लड़ने की खबरों को लेकर जब न्यूज 18 ने डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय से पूछा तो उन्होंने कहा था कि इस तरह की चर्चा का मैं खंडन करता हूं, यह पूरी तरह अफवाह है. उन्होंने यह भी कहा कि मैं फिलहाल मैं ऑफिस में बैठा हूं और इस तरह की चर्चा बेबुनियाद है. मेरे बारे में इस तरह की अफवाह है लोग 6 माह से फैला रहे हैं, जो आज के तारीख तक सच नहीं है.

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD