महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार ने आज मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने के बाद अजित पवार ने अपना इस्तीफा सौंप दिया. इससे पहले अजित पवार ने एनसीपी के नेताओं से सीक्रेट मीटिंग की थी. इस सीक्रेट मीटिंग में छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल समेत कई नेताओं ने अजित पवार से इस्तीफा देने की मांग की थी.

 

इसके बाद अजित पवार ने कहा था कि मैं आपको बताऊंगा. अब अजित पवार के इस्तीफे की खबर आने के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने साढ़े 3 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने अपने इस्तीफे का एलान कर दिया.

एनसीपी नेताओं से मुलाकात के बाद अजित पवार, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने उनके सरकारी आवास वर्षा गए थे. एनसीपी नेताओं और देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात के बाद अजित पवार अपने भाई श्रीनिवास पवार के घर गए थे. जहां इस्तीफ के सवाल पर अजित पवार ने कहा था, ‘मैं इस मुद्दे पर बात नहीं करना चाहता हूं, मेरा पीछा मत कीजिए.’

अजित पवार पर भरोसाः अठावले

सुप्रीम कोर्ट की ओर से महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट कराए जाने के आदेश के बाद बीजेपी की सहयोगी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा था कि हमारे पास बहुमत नहीं है, लेकिन मुझे अजित पवार पर भरोसा है. अगर सभी विधायक अजित के साथ आते हैं तो हम बहुमत साबित कर लेंगे.

छगन भुजबल, प्रफुल्ल पटेल जैसे सीनियर एनसीपी नेताओं के साथ सीक्रेट मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम अजित पवार मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मिलने पहुंचे. इस मुलाकात के बाद वे अपने भाई श्रीनिवास पवार के घर पहुंचे. इस दौरान ‘आजतक’ ने जब अजित से उनके इस्तीफे पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि वे अभी कुछ नहीं बोलना चाहते.

Input : Aaj Tak

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD