क्या पुरुष की मर्दानगी देश के विकास और राज्य के विकास से ज्यादा बड़ा मुद्दा है. आप सोच रहे होंगे कि हम ये अजीब सा सवाल क्यों पूछ रहे हैं तो जरा आपको ये समझने के लिए बिहार की राजधानी पटना लेकर चलते हैं. यहां इन दिनों विधानसभा में प्रजनन दर (Fertility Rate) के मुद्दे पर हुई चर्चा के बाद सियासी घमासान छिड़ गया है.

‘एक धर्म के लोग बढ़ा रहे आबादी’

दरअसल, पूरा हंगामा बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर के बयान से बढ़ा है और मुद्दा धर्म को बनाया जा रहा है. सत्ताधारी बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर ने कहा कि एक धर्म विशेष के लोग आबादी बढ़ा रहे हैं. बीजेपी विधायक के इस बयान के बाद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की पार्टी AIMIM के विधायक अख्तरुल ईमान (Akhtarul Iman) नाराज हो गए और विवादित बयान दे डाला. उन्होंने कहा कि ‘जनसंख्या वृद्धि तो मर्दानगी का काम है जिसमें दम है वो बढ़ाए.’

‘आबादी बढ़ाना मर्दानगी का काम है’

विधायक ने कहा, ‘आबादी बढ़ाना मर्दानगी का काम है, जिसमें दम है वो बढ़ाए, आबादी कभी नुकसान नहीं करती,’ ईमान ने कहा, ‘हिंदुस्तान बहुत बड़ा मुल्क है, यहां सबको जीने की आजादी है. कुछ लोग फिरकापरस्त हैं जो माहौल को खराब करना चाहते हैं, लेकिन यह सम्भव नहीं है.’

Bihar: जनसंख्या वृद्धि पर AIMIM MLA के बिगड़े बोल, कहा-'ये मर्दानगी का काम जिसमें दम है वो बढ़ाए'

ओवैसी ने भी पहले दिया था विवादित बयान

बता दें कि अख्तरुल ईमान ही नहीं उनकी पार्टी के सुप्रीमो और AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी कुछ साल पहले ऐसा ही विवादित बयान दे चुके हैं. जिस पर खूब सियासी विवाद हुआ था. उस वक्त ओवैसी ने औरंगाबाद के एक पान वाले का जिक्र किया था और कहा था कि कोहिनूर पान बच्चे पैदा करने में मददगार होता है.

PM ने बढ़ती आबादी को बताया था देश के लिए संकट

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने दो साल पहले लाल किले की प्राचीर से जनसंख्या विस्फोट का मुद्दा उठाया था. तब प्रधानमंत्री मोदी ने बढ़ती आबादी को देश के लिए संकट बताया था.

Source : Zee News

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD