अपने लुक और स्टाइल को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले राजद विधायक तेजप्रताप यादव ने जन्माष्टमी के मौके पर फिर नए लुक में नजर आए। शनिवार की आधी रात में वे किशन कन्‍हैया बन गए। बांसुरी भी बजायी और कृष्‍ण के रूप में बाल गोपाल की पूजा की। उधर, रांची के रिम्‍स में इलाजरत राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने भी भगवान कृष्‍ण के बाल रूप की पूजा-अर्चना की।

पटना में लालू के लाल तेजप्रताप ने श्रीकृष्ण का रूप धरा और अपने सरकारी आवास पर शनिवार की आधी रात में मित्रों और पार्टी नेताओं के साथ जन्माष्टमी की पूजा-अर्चना की। आवास को सुबह से ही सजाया-संवारा गया था। उनकी मित्र मंडली के सदस्य भी देर शाम तक जमा हो गए।

तेजप्रताप ने श्रीकृष्ण की तरह माथे पर मोर का पंख लगा रखा था। मित्रों से मिल-जुल भी रहे थे। पटना इस्कॉन मंदिर के कलाकारों ने इस मौके पर भजन की प्रस्तुति दी। श्रीकृष्ण की बाल लीला का भव्य आयोजन हुआ। इस दौरान राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता, विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन एवं राजद के पटना जिलाध्यक्ष देवमुनी सिंह यादव समेत बड़ी संख्या में पार्टी के पदाधिकारी एवं अन्य लोग मौजूद थे।

 

शनिवार की सुबह ही तेजप्रताप ने कृष्ण का रूप धारण कर बंसी बजाते हुए अपनी तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लोगों को जन्माष्टमी की बधाई दी है। पोस्ट में उन्होंने श्रीकृष्ण की भक्ति की कुछ लाइनें भी लिखी हैं। नंद घर आनंद भयो, जय कन्हैया लाल की। हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के पटना लौटने के दिन से ही तेजप्रताप श्रीकृष्ण मय हो गए हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने अपनी फेसबुक वॉल पर महाभारत के प्रसंग से संबंधित तस्वीर लगाई थी, जिसमें अर्जुन को भगवान श्रीकृष्ण गीता का उपदेश देते नजर आ रहे हैं। उन्होंने अपने राजनीतिक विरोधियों को यह कहते हुए सावधान भी किया था कि उनका अर्जुन (तेजस्वी) अब लौट आया है।

उधर, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रांची में बाल गोपाल की पूजा की। रिम्‍स के डाॅक्‍टर के अनुसार लालू प्रसाद यादव की तबीयत अब पहले से बेहतर है और उसमें सुधार भी हो रहा है। डॉक्‍टर के अनुसार, लालू ने जन्‍माष्‍टमी को लेकर रात में भगवान श्रीकृष्‍ण के बाल रूप गोपाल की पूजा की।

Input : Dainik Jagran

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.