अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन का लव ट्राएंगल बॉलीवुड में सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहा। रेखा से अमिताभ का लिंकअप जया से शादी के बाद हुआ था। 1973 में जया से शादी के कुछ साल बाद ही इन दोनों के अफेयर की खबरें चर्चा में आने लगी थीं। हालांकि रेखा की गिनती बॉलीवुड में ऐसे सेलेब्स में की जाती है, जिनकी लव स्टोरी अधूरी ही रह गई। दरअसल, बिग बी ने हमेशा अपने अफेयर से इनकार किया, लेकिन उन्होंने इतना जरूर कहा था कि उनके और रेखा के बीच कुछ तो था।

नवंबर 1984 में फिल्मफेयर को दिए एक इंटरव्यू में रेखा ने अमिताभ द्वारा अफेयर से इनकार करने की बात पर खुलकर कहा था। इतना ही नहीं, रेखा ने यह भी कहा था कि अमिताभ को ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए था।

रेखा ने कहा था कि उन्होंने अपनी इमेज को प्रोटेक्ट करने, अपने परिवार और बच्चों को प्रोटेक्ट करने के लिए ऐसा किया। मुझे लगता है कि यह बेहद खूबसूरत है। मुझे परवाह नहीं कि जनता इसके बारे में क्या सोचती है।

एक इंटरव्यू के मुताबिक, रेखा ने कहा- अगर वो पर्सनली मुझे लेकर इस तरह रिएक्ट करते तो निश्चित तौर पर मुझे बेहद निराशा होती लेकिन उन्होंने ऐसा कभी नहीं किया। तो मैं इस बात की परवाह क्यों करूं कि उन्होंने पब्लिकली क्या कहा है।

रेखा ने आगे कहा, मैं जानती हूं कि लोग कह रहे होंगे बेचारी रेखा पागल है उस पर, फिर भी देखो। शायद मैं उस दया के लायक हूं। ऐसा नहीं है कि उनके 10 अफेयर्स हैं। बच्चन जी अभी भी पुराने जमाने के हैं और वो किसी को भी चोट नहीं पहुंचाना चाहते हैं। तो फिर अपनी पत्नी को चोट क्यों पहुंचाएंगे?

जब रेखा से पूछा गया कि अमिताभ के हर बार इनकार करने के बाद आप कैसे जानेंगी कि उनकी और आपकी रिलेशनशिप कैसी है, इस पर रेखा ने कहा- मैं जानती हूं कि मेरा रिएक्शन कोई टिपिकल रिएक्शन नहीं है, लेकिन मुझे पूरी तरह संतुष्टि है। हम इंसान हैं, जो एक-दूजे से प्यार करते और स्वीकार करते हैं। हमारे जीवन में दुख से कहीं ज्यादा खुशियां हैं।

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD