बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र का पार्थिव शरीर मंगलवार की दोपहर दिल्ली से पटना लाया गया. वहाँ से आज बुधवार की अहले सुबह मुजफ्फरपुर लाया गया.इस मौके पर कई राजतिनिक पार्टी के नेता,वरीय अधिकारी व समाजसेवी मौजूद थे. पूर्व मुख्यमंत्री के पार्थिव शरीर को पटना विधानसभा से मुजफ्फरपुर के एल.एन. मिश्रा कॉलेज में लाया गया.जहाँ सभी ने पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा को श्रद्धांजलि दी.

लंगट सिंह कॉलेज के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश राय ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र लंगट सिंह कॉलेज में विद्यार्थी रहे.यही से शिक्षक व एमएलसी भी बने.इसी लंगट सिंह कॉलेज से उनका सबकुछ शुरू हुआ.राजनीतिक क्षेत्र से भी जुड़ाव हुआ.शरल भाव से हमेशा शिक्षा के उत्थान और गुणात्मक शिक्षा के लिए अग्रसर रहे.पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र को हमेशा बिहार के शिक्षा के विकास की चिंता रहती थी.लंगट सिंह कॉलेज उनको हमेशा याद करेगा.यहाँ के विद्यार्थियों के लिए वो एक आइकॉन है.

पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने कहा कि उनके लिए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र का निधन व्यक्तिगत छति है.पूर्व मंत्री जगन्नाथ मिश्र ग़द्दावर नेता व अभिभावक थे. उन के सानिध्य में राजनीतिक और सामाजिक जीवन जीने का मौका मिला.उनका निधन ना केवल प्रदेश के लिए बल्कि राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति है.मुजफ्फरपुर से इनका आंत्रिम लगाव था.इनके निधन से मर्माहत और दुखी हूं.

इतिहासकार डॉ. प्रोफेसर विवेकानंद ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र ने दस तबके के ख्याल रखा.उनके शासनकाल में हर विभाग का विकाश हुआ.खास कर शिक्षा और शिक्षकों का जो इज़्ज़त है ,वह एक और एक मात्र डॉ जगन्नाथ मिश्र के कारण है.शिक्षा जगत में उनके नही रहने से अपूरणीय क्षति हुई है.विशेष कर शिक्षा जगत उनको हमेशा याद रखेगा.

वरिष्ठ पत्रकार अमरेंद्र तिवारी ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र का निधन अपूरणीय क्षति है.बिहार में तीन बार मुख्यमंत्री रहे.इनका मुजफ्फरपुर से विशेष लगाव था.इनके मन मे हमेशा मुजफ्फरपुर के शिक्षा के विकास की चिंता रहती थी.ये मैनेजमेंट कॉलेज भी उन्ही का देन है.हम सभी को मिलकर उनके योगदान को आगे बढ़ाना चाहिए.यही उनके लिए सबके बड़ी श्रद्धांजलि होगी.

उनके पार्थिव शरीर को मुजफ्फरपुर से दरभंगा,सकरी,झंझारपुर,फुलपरास,कोशी महा सेतु के रास्ते पैतृक निवास स्थान सुपौल ले जाया जाएगा.सुपौल के बलुआ बाज़ार में उनका अंतिम संस्कार होगा.

रिपोर्ट :अभय राज

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD