अमेरिका के वाशिंगटन में भारत-अमेरिका यु’द्ध अभ्यास के दौरान अमेरिकी सैनि’क भारतीय सैनि’कों के साथ असम रेजीमेंट की यो’द्धा बदलू राम के याद में बने गाने पर पहले थिरकते हुए नजर आए थे।

अमेरिकी सैनिकों का अब एक नया वीडियो सामने आया है, जिसमें यु’द्धाभ्यास के दौरान अमेरिकी सैनि’कों का एक बैंड भारत के राष्ट्रगान ‘जन-गण-मन’ का धुन बजा रहे हैं. अमेरिकी सैनि’कों का पहले भारतीय सैनिक को समर्पित गाने पर जमकर डांस करना और अब भारत के राष्ट्रगान का धुन बजाना एक नया संकेत दे रहा है.

भारतीय और अमेरिकी जवान ‘बदलूराम का बदन ज़मीन के नीचे है ‘ पर जमकर थिरके ये दोनों वीडियो अपने आप में भारत और अमेरिका के सेना के बीच बन रहे नये रिश्तों का संकेत है. आपसी विश्वास का जो नया माहौल बन रहा है उससे साफ है आने वाले दिनों में दोनों देशों की सेनाएं साथ मिलकर अपने दुश्मन से लोहा लेगी.

बता दें कि 15 सितंबर को आए एक वीडियो में भारतीय और अमेरिकी सैनिकों ने अमेरिका में संयुक्त बेस लुईस, मैककॉर्ड में किए जा रहे युद्धाभ्यास के दौरान असम रेजिमेंट के मार्चिंग गीत ‘बदलूराम का बदन ज़मीन के नीचे है’ पर जमकर डांस किया था. दरअसल, ये गाना असम रेजीमेंट के राइफलमैन बदलूराम को समर्पित है. बताया जाता है कि दूसरे विश्व युद्ध में लड़ाई के दौरान जब उनकी (राइफलमैन बदलूराम) मौत हो गई थी तो गलती से उनका नाम हटाया नहीं गया।

Input : NDTV

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD