स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक दिन पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमला हुआ है। आतंकवादियों ने शुक्रवार को श्रीनगर शहर के बाहरी इलाके नागम में एक पुलिस पार्टी पर हमला किया। आतंकियों की ओर से की गई अंधाधुंध गोलीबारी में दो जवान शहीद हो गए। वहीं, इस आतंकी हमले में एक जवान घायल भी हुआ है।समाचार एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है। पुलिस के आईजीपी ने बताया है कि इस हमले के पीछे जैश का हाथ है।

कश्मीर जोन की पुलिस ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादियों ने नागम बाइपास के पास पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलीबारी की। इस हमले में 3 पुलिस कर्मी घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया गया, जहां दो लोगों की शहादत हुई। बता दें कि इस हमले के बाद इलाके को पूरी तरह से घेर लिया गया है और सुरक्षाबल आतंकियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं।

कश्मीर के आईडीपी विजय कुमार ने कहा कि शुक्रवार को कश्मीर में पुलिस पार्टी पर हुए आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद का हाथ है। उन्होंने कहा कि दो आतंकी आए और उन्होंने पुलिस पार्टी पर अंधाधुंध गोलियां चलानी शुरू कर दीं, जिसमें दो जवान शहीद हो गए। हमने पूरे इलाके को घेर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि हमने आतंकियों की पहचान कर ली है।  वे जैश के ग्रुप के हैं। हम जल्द ही उन्हें मार गिराएंगे। वहां क्योंकि लोगों की आवाजही थी, इसलिए पुलिस ने फायरिंग नहीं ताकि नागरिकों को नुकसान न हो।

इससे पहले गुरुवार को सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना के 50 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और सीआरपीएफ की 130 बटालियन के साथ की गई छापेमारी के दौरान दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में आतंकवादियों के तीन ठिकानों का भंडाफोड़ किया था।

Input : Live Hindustan

Muzaffarpur Now – Bihar’s foremost media network, owned by Muzaffarpur Now Brandcom (OPC) PVT LTD