ड्राइवर की सूझबूझ ने यात्रियों की जा’न बचा ली, वरना हो सकता था बड़ा रेल हा’दसा. जी हां, मोकामा स्टेशन पर प्लेटफार्म संख्या तीन (अप लाइन) पर जयनगर-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस रुकी हुई थी, तभी उसी लाइन पर जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस आ गयी. पूर्वी फाटक पार करते ही गरीब रथ के चालक की नजर प्लेटफार्म संख्या तीन पर खड़ी ट्रेन पर पड़ गयी. लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से हाद’सा टल गया. ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर बचाई जान.

ड्राइवर ने लगाया इमरजेंसी ब्रेक :

करीब डेढ़ सौ मीटर के फासले पर गरीब रथ एक्सप्रेस रुकी. करीब दो मिनट के अंतराल पर एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों को दौड़ाया जा रहा था. स्टेशन प्रबंधक का कहना है कि जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस को भूलवश थ्रू सिग्नल दे दिया गया, जबकि उस ट्रेन का ठहराव मोकामा में भी है. ड्राइवर ने सूझबूझ से दबाया इमरजेंसी ब्रेक.

यात्रियों में मची अफरातफरी:

बता दें कि मोकामा स्टेशन पर जयनगर- राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस दोनों एक ही प्लेटफार्म पर आ कर रुक गयी. पहले तो यात्रियों को लगा कि जयनगर इंटरसिटी के खुलने के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस आयेगी, लेकिन अचानक पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन देखकर प्लेटफाॅर्म पर खड़े यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस में तकनीकी गड़बड़ी आ गयी.

इसके कारण ट्रेन पूर्वी फाटक पर करीब एक घंटा रुकी रही. इससे फाटक से होकर सड़क यातायात भी बाधित हो गया. बाद में तकनीकी खामियों को दुरुस्त कर ट्रेन को तीन नंबर प्लेटफाॅर्म पर लाया गया.

Input : Live Cities

I just find myself happy with the simple things. Appreciating the blessings God gave me.